कॉमर्शियल वाहनों की सुरक्षा और दक्षता बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स ने इजाद की यह नई तकनीक

Written By:

भारतीय ऑटोमेकर टाटा मोटर्स ने प्राइमा और साइना ट्रकों की श्रेणी के लिए एक नई सुरक्षा सुविधा, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससीएसमार्ट) का प्रदर्शन किया है। ईएससी के अलावा, यह ट्रकों और बसों की के लिए ऑटो ट्रैक्शन कंट्रोल (एटीसी) और हिल स्टार्ट एड्स (एचएसए) भी पेश किया है।

टाटा मोटर्स ने ट्रकों की नई तकनीक से कराया इन्ट्रोड्यूज, मार्डनेशन और सिक्यूरिटी का शानदार नमूना

WABCO भारत के साथ साझेदारी में विकसित, यह तकनीक वाहनों में स्थिरता प्रदान करने, दुर्घटना के जोखिम को कम करने, मरम्मत की लागत को कम करने और वाहन अपटाइम बढ़ाने के साथ साथ ग्राहकों को पूरा मूल्य भी प्रदान करता हैं, इससे वाणिज्यिक वाहनों की सड़क सुरक्षा और दक्षता बढ़ जाती है।

टाटा मोटर्स ने ट्रकों की नई तकनीक से कराया इन्ट्रोड्यूज, मार्डनेशन और सिक्यूरिटी का शानदार नमूना

ईएससी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) पर जोड़ा गया है जो केंद्रीय वाहनों के वाहन नियमों के अनुसार पेश किया गया था। यह भारत सरकार द्वारा 12 टन से अधिक जीवीडब्ल्यू तक सीमित था। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण विभिन्न संचालन चालनियों की मांग की शर्तों के तहत सुरक्षा प्रदान करके अगले स्तर तक सुरक्षा लेता है।

इस तकनीक से दुर्घटनाओं की संभावना को रोकने या कम किया जा सकता है। कार्यात्मक रूप से ईएससी आगामी अस्थिरता की भविष्यवाणी करता है और ऑटो रूप से रोल ओवर, स्किडिंग और जैक-क्लीफ़िंग से बचने के लिए ब्रेक लागू करता है।

टाटा मोटर्स ने ट्रकों की नई तकनीक से कराया इन्ट्रोड्यूज, मार्डनेशन और सिक्यूरिटी का शानदार नमूना

यह वाहन के एक्सलेटर को मापता है और सेंसर के माध्यम से अपनी अस्थिरता को नियंत्रित करता है। इस बारे में वाणिज्यिक वाहनों के प्रमुख, टाटा मोटर्स, गिरीश वाघ ने कहा कि हम भारत के पहले OEM हैं जो हमारे सभी मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों में इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससीएसएमएआरटी) सुरक्षा प्रौद्योगिकी से लैस कर रहे हैं।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों में ईएससी का परिचय टाटा मोटर्स के सक्रिय दृष्टिकोण को दर्शाता है कि ट्रक और बसों को सुरक्षित बनाने और भारत ट्रक और बेड़े ऑपरेटरों के लिए नई तकनीक उपलब्ध कराने को लेकर कितना प्रतिबद्ध है।

English summary
Indian automaker Tata Motors has showcased a new safety feature, Electronic Stability Control (ESCsmart) for the range of Prima and Signa trucks.
Story first published: Friday, October 6, 2017, 11:50 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos