स्पॉट हुआ Tata का सशस्त्र बख्तरबंद वाहन, बनेगा Army की ढ़ाल

Written By:

टीम- Bhp.com के एक सदस्य के द्वारा बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2 के स्पॉटशॉट्स ऑनलाइन पोस्ट किया गया है। यह टाटा मोटर्स का लाइट बर्मड वाहन है और सशस्त्र बलों की सेवा करने वाले लोगों के बड़े काम का है। ये बख़्तरबंद वाहन दुश्मन की गोलीबारी से खुद को बचाने में सक्षम होंगे।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
स्पॉट हुआ Tata का सशस्त्र बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2, बनेगा Army की ढ़ाल

आपको बता दें कि इन बख्तरबंद लाइट वाहनों (एलएवी) का उपयोग दुनिया भर में रक्षा बलों द्वारा विशेष रूप से आतंकवाद विरोधी अभियानों में, सैनिकों को क्षेत्र में और बाहर से बाहर निकलने के लिए जल्दी और सुरक्षित रूप से उपयोग के लिए किया जाता है। कम्पनी अब इस वाहन का दक्षता को बढ़ रही है और आगे यह सैनिकों को उनके मिशन में मदद करने में और भी मील का पत्थर साबित होगा।

स्पॉट हुआ Tata का सशस्त्र बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2, बनेगा Army की ढ़ाल

स्पॉट हुए इस वाहन के एलएसवी के ग्राफिक स्केच से पता चलता है कि इसमें कितने कवच को जोड़ा गया है। सामने की केबिन अब बुलेट-प्रूफ सैन्य ग्रेड के दरवाज़े और छोटी खिड़कियों के साथ ग्लास लगा है। वाहन की छत पर मशीन गन को ऑपरेट करने के लिए एक हैच दिखाई पड़ रहा है।

स्पॉट हुआ Tata का सशस्त्र बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2, बनेगा Army की ढ़ाल

एलएसवी वी 2 के पीछे का स्थान खुला है, फिर भी एलएसवी एक बहुउद्देश्यीय वाहन बनने की अनुमति देता है। एलएसवी को युद्धक्षेत्र के सामने सैनिकों, गोला-बारूद, भोजन और आपूर्ति करने में सक्षम होना चाहिए।

स्पॉट हुआ Tata का सशस्त्र बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2, बनेगा Army की ढ़ाल

एलएसवी वी 2 अपनी बहुउद्देश्यीय उपयोगिता क्षमताओं के साथ, 100+ किमी / घंटा शीर्ष गति और छोटे आकार में सक्षम हो सकता है। हालांकि यह कार्य अभी अन्य बड़े सशस्त्र वाहन संभवतः नहीं कर सकें है। हालांकि यह अभी अपने परीक्षण के दौर से गुजर रही है। ऐसे में इस वाहन की पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

English summary
Spyshots of an armoured vehicle have found their way online after a forum member of team-bhp.com posted them there. It was a heavily camouflaged test mule and the initial giveaways prove that it is a Light Armoured Vehicle from Tata Motors.
Story first published: Monday, June 12, 2017, 13:51 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos