स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(एसबीआई) के इस फैसले से घट गया ऑटो लोन

Written By:

भारत के सबसे बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए एसबीआई ने होम लोन ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है। यही नहीं कम्पनी ने ऑटो लोन पर भी इतनी ही कटौती की है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस फैसले से घट गया ऑटो लोन

इस नए फैसले के बाद होम लोन पर ब्याज जर 8.30 फीसदी हो गया है जो पहले 8.35 फीसदी था। इसी तरह एसबीआई के ऑटो लोन पर ब्याज दर 8.75 फीसदी से घटकर 8.70 फीसदी हो गई है जो कि राहत की बात को दर्शाता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस फैसले से घट गया ऑटो लोन

फैसले के बाद संभावना है कि ब्याज दरों में एसबीआई की इस कटौती के बाद अन्य दूसरे बैंक भी अपनी दरों में कटोती करें। अगर ऐसा होता है तो ग्राहकों के लिए आने वाले समय में और भी राहत के ऐलान हो सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस फैसले से घट गया ऑटो लोन

इस बारे में एसबीआई ने एक बयान में कहा कि इस कटौती के बाद एसबीआई का होम लोन बाजार में सबसे कम ब्याज दर पर उपलब्ध हो गया है। एसबीआई ने कहा कि ब्याज की ये नई दरें एक नवंबर 2017 से प्रभावी होंगी।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हालांकि ब्याजदरों में इतने कम की कटौती बहुत ज्यादा मायने नहीं रखती हैं लेकिन अगर इसका विस्तारित रुप देखा जाए तो यह ग्राहकों को राहत देने वाली ही बात है। इससे अन्य बैंक भी प्रेरित होंगे। इसलिए इसे बैंक का एक स्वागत कदम माना चाहिए।

English summary
State Bank of India has reduced interest rates. Not only this, home loan has become cheaper. Rather the auto loan has become cheaper too.
Story first published: Thursday, November 2, 2017, 17:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos