रेनो का नया रेकॉर्ड, चीन में डेवलप किया इलेक्ट्रिक क्विड

Written By:

यूं तो दुनिया भर में कई ऑटो कंपनियां विद्युत वाहनों पर काम कर रही हैं। लेकिन मशहूर ऑटोमेकर रेनो चीन में क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है। निक्की ने बताया है कि यह योजना शॉर्ट ड्राइव के साथ शहर के आवागमन के लिए सस्ती ए-सेगमेंट वाहन बनाना है।

रेनो का नया रेकॉर्ड, चाइना में डेवलप की इलेक्ट्रिक क्विड

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह लॉन्चिंग निसान-रेनो के सहयोग से होगा। निसान के सीईओ, हिरोतो सैकावा ने पुष्टि करते हुए एक रिपोर्ट के हवाले से कहा क्विड को बीजिंग और शंघाई जैसे महानगरों और 2018 तक लॉन्च करने की योजना है।

रेनो का नया रेकॉर्ड, चाइना में डेवलप की इलेक्ट्रिक क्विड

चीन में रेनोल्ट और निसान के पार्टनर्स, डोंफेंग मोटर लागत काटने के लिए ईवी का निर्माण करेगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसे मित्सुबिशी मंच तक पहुंच प्राप्त कर सकता है और यह अपने संस्करण को डेवलप कर सकता है।

रेनो का नया रेकॉर्ड, चाइना में डेवलप की इलेक्ट्रिक क्विड

चीनी सरकार बिजली के वाहनों पर प्रोत्साहन दे रही है, और भविष्य में, प्रत्येक ऑटोमेकर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के भाग के रूप में ईवीएस का उत्पादन करना चाहिए।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

भारत सरकार को बिजली के वाहनों के लिए विशेष योजनाएं पेश करनी चाहिए। क्योंकि वर्तमान में, भारतीय बाजार में ईवीएस महंगा हैं और दूसरा भारत सरकार 2030 तक भारत को पेट्रोल-डीजल वाहनों से मुक्त कराना है।

Read more on #रेनो #renault
English summary
Several automakers around the globe are working on electric vehicles. Now Renault is also planning to launch an electric version of the Kwid in China.
Story first published: Tuesday, July 11, 2017, 14:04 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos