7 सीटों वाले अवतार में भी उपलब्ध होगी रेनो क्विड, जानिए क्या है योजना?

Written By:

मशहूर फ्रांसीसी वेहिकल निर्माता Renault की क्विड कार भारत में काफी सफल उत्पाद रही है। लिहाजा कम्पनी अब अपने क्विड एडिशन को बड़ा करने जा रहा है। खबर है कि रेनो महिन्द्रा और हुंडई को टक्कर देने के लिए अपनी रणनीतिक योजना पर कार्य कर रहा है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
Renault kravid will come in 4 meter long and 7 seater

एक रिपोर्ट के मुताबिक रेनो जल्द ही 7 सीटर क्विड भारत में लाने जा रही है। रेनो की इस 7 सीटर एसयूवी का डिजाइन कंपनी के मशहूर ग्लोबल क्रॉसओवर कैप्चर से मेल खाता है। इस कार को RBC कोड नाम दिया गया है।

कहा जा रहा है कि नई क्विड की लंबाई में यह कार करीब 4 मीटर की होगी। यह Datsun Go+ जैसी हो सकती है। डेस्टन Go+ भी 7-सीटर कार है और लंबाई में करीब 4-मीटर की है। मैकेनिकल डिपार्टमेंट में इंजन- इस कार में 2 इंजन के विकल्प मिलेंगे और दोनों ही 3 सिलिंडर पेट्रोल यूनिट के साथ जोड़े गए हैं।

Renault kravid will come in 4 meter long and 7 seater

छोटे वर्जन में 800 सीसी और बड़े वर्जन में 1000 सीसी का इंजन लगा होगा। 1000 सीसी वाला इंजन 67 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं दूसरी ओर Datsun Go+ भी अपने 1.2 लीटर इंजन के साथ इतनी ही पावर जेनरेट करती है।

इस कार के फीचर्स को भी अलग अंदाज में बनाया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मौजूद होंगे। यह एक MPV ना होकर स्टेशनवैगन (साधारण से लंबी कार) कार होगी। कंपनी अन्य कारों को भी इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि कार को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

Recommended Video
महिन्द्रा केयूवी 100 एनएक्सटी भारत में हुई लॉन्च | Mahindra KUV 100 NXT Launched - Hindi DriveSpark
Renault kravid will come in 4 meter long and 7 seater

Drivespark की राय

रेनो कम्पनी अब भारतीय बाजार के लिए आक्रामक रुख अपनाना चाह रही है। 7-सीटर क्विड की कीमत 5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। वैसे भी Kwid भारत में रेनो की सबसे सक्सेसफुल कार रही है। अपनी लॉन्चिंग के 2 साल और 2 महीने के भीतर ही इसकी 2 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। तो कम्पनी अब इस लोकप्रियता को भुनाना चाहती है।

Read more on #रेनो #renault
English summary
Renault is going to bring 7 seater rockets soon. The design of this 7-seater SUV in Reno coincides with the company's famous global crossover capture. This car has been given the RBC code name.
Story first published: Wednesday, December 6, 2017, 14:17 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark