Video: यह एसयूवी होगी भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी, जानिए कैसे?

Written By:

रेंज रोवर वेलार 2017 के अंत तक भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है, और इसकी शुरूआत से पहले, यूरो न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम (एनसीएपी) दुर्घटना ने सुरक्षा के लिए एसयूवी का परीक्षण किया। जहां पर वेलार ने एजेंसी से उत्कृष्ट 5-स्टार रेटिंग अर्जित की।

Video: यह एसयूवी होगी भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी, जानिए कैसे?

यहां पर ZINC के विज्ञापन वाली एसयूवी ने वयस्कों के संरक्षण के लिए 93 प्रतिशत, बच्चों के संरक्षण के लिए 85 प्रतिशत और पैदल यात्री सुरक्षा के लिए 74 प्रतिशत का अंक प्राप्त किया। वेलार एसयूवी सुरक्षा सहायता प्रणाली से लैस आता है और इस श्रेणी में उसने 72 प्रतिशत अंक अर्जित किए।

Video: यह एसयूवी होगी भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी, जानिए कैसे?

आपको बता दें कि यह एसयूवी नौ एयरबैग से सुसज्जित है। जहां ऑटो आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम मौजूद है। इसी के परिणामस्वरूप इस एसूवी को हाई सिक्यूरिटी रेटिंग प्राप्त हुई है। इस बारे में जगुआर लैंड रोवर यूके के प्रबंध निदेशक जेरेमी हिक्स ने कहा ने सबका धन्यवाद कहा।

Video: यह एसयूवी होगी भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी, जानिए कैसे?

यहां पर रेंज रोवर वेलार ने यूरो एनसीएपी से कुल 84 प्रतिशत का स्कोर बनाया। नया एसयूवी रेंज रोवर ईवॉक और रेंज रोवर स्पोर्ट के बीच स्थित है। भारत के लिए, रेंज रोवर वेलर दो डीजल इंजन विकल्प आयेगा। यह एसयूवी एक 3.0-लीटर वी 6 यूनिट जो 296bhp पर 700Nm के टॉर्क को प्रोड्यूज करती है।

जबकि दूसरा डीजल इकाई डी 180 संस्करण होगा, जो कि 2.0-लीटर इंजेनिअम इंजन द्वारा 177bhp पर 430Nm टॉर्क का उत्पादन करता है। दोनों इंजन विकल्प में 8-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स में मिलेंगे, और ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्लूडी) सभी प्रकार के मानक होंगे।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

यूरो एनसीएपी से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ, रेंज रोवर वेलर बाजार पर सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है। स्कोर मजबूत दुर्घटना संरक्षण और उन्नत सुरक्षा प्रणाली है कि रेंज रोवर Velar सुसज्जित सुसज्जित के साथ आने वाला है।

नीचे आप वीडियो देख सकते हैं।

English summary
Range Rover Velar is all set to be launched in India by the end of 2017, and ahead of its launch, Euro New Car Assessment Programme (NCAP) crash tested the SUV for safety. The Velar scored an excellent 5-star rating from the agency.
Story first published: Friday, October 6, 2017, 16:37 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos