नई एसयूवी रेनो कैप्चर के प्रमोटर बनें अभिनेता रनबीर कपूर

Written By:

रेनो इंडिया ने हाल ही में देश में नई कैप्चर एसयूवी लॉन्च की है। अब, इस फ्रांसीसी ऑटोमेकर ने रणबीर कपूर को भारत में अपनी इस नवीनतम पेशकश को बढ़ावा देने के लिए जोड़ा है।

रेनो ने रणबीर कपूर की एक नया टेलीविजन एडवरटिजमेंट जारी किया है जिसके कारण इस एसयूवी ने भारत के टीवी स्क्रीन पर कब्जा कर लिया है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
नई एसयूवी रेनो कैप्चर के प्रमोटर बनें अभिनेता रनबीर कपूर

रेनो कैप्चर पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पांच सीट के पेश किया जाता है। बेस पेट्रोल संस्करण की कीमत 9.9 9 लाख रुपये से शुरू होती है और यह डीजल ट्रिम के शीर्ष स्तर तक इसकी कीमत 13.88 लाख रुपये तक पहुंचती हैं।

नई एसयूवी रेनो कैप्चर के प्रमोटर बनें अभिनेता रनबीर कपूर

ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम (भारत) के हिसाब से हैं। इंडिया-स्पेक रेनो कैप्चर डस्टर के बी प्लेटफार्म पर आधारित है और कॉम्पैक्ट एसयूवी से इसके इंजन और गियरबॉक्स भी खरीदता है। कैप्चर के समग्र डिजाइन वैश्विक-कल्पना मॉडल के समान ही रहे हैं

नई एसयूवी रेनो कैप्चर के प्रमोटर बनें अभिनेता रनबीर कपूर

कैप्चर का पेट्रोल संस्करण 1.5 अरब लीटर इंजन से 105 बीएचपी पर 142 एनएम के टॉर्क का उत्पादन करता है। डीजल इकाई एक 1.5-लीटर इंजन है जिसमें 119 बीएचपी पर 240 एनएम के टॉर्क का उत्पादन करता है। पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मेल खाता है, जबकि डीजल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
नई एसयूवी रेनो कैप्चर के प्रमोटर बनें अभिनेता रनबीर कपूर

रेनो 2018 में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में स्वचालित गियरबॉक्स पेश करने की भी योजना बना रहा है। जो कि 2018 में शुरू होने की उम्मीद है। आटो एसयूवी भारतीय बाजार में लोकप्रिय हैं, और इसके अधिकांश प्रतिद्वंद्वी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर करते हैं।

इसलिए, कैप्चर को ऑटो गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। वर्तमान में, कैप्चर को फ्रंट-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाता है, यह भी उम्मीद की जाती है कि कंपनी एसयूवी के आल व्हील-ड्राइव प्रकार को पेश कर सकती है क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म सिस्टम के साथ संगत है। गाड़ी एबीएस और एयरबैग से भी लैस है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

नई रेनो कैप्चर क्रॉसओवर-स्टाइल डिजाइन के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कैप्चर भी कई विशेषताओं के साथ आती है जो भारतीय बाजार में इसे भीड़ से अलग करती है। कैप्चर को डस्टर से ऊपर रखा गया है और यह हुंडई क्रेता और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देती नजर आ रही है।

Read more on #रेनो #renault
English summary
Renault India recently launched the new Captur SUV in the country. Now, the French automaker has roped in Ranbir Kapoor to promote its latest offering in India.
Story first published: Monday, November 27, 2017, 11:03 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark