भारत में इस दिन लॉन्च होगी 2017 Porsche Panamera Turbo, जानिए क्या होगा खास?

Written By: Deepakkumar

भारत में लान्च होने जा रही पॉर्श पनमेरा टर्बों दुनिया की सबसे बेहतर स्पोर्टियर कारों में से एक माना जा रहा है।

खबरों के मुताबिक यह कार भारत में 22 मार्च को लॉन्च होने जा रही है। यह नया संस्करण पॉर्श की दूसरी जनरेशन की कार है जिसमें नए इंजन और गियरबॉक्स है।

आपको बता दें कि पनामेरा के साथ टर्बों की महंगी ट्रिम, पनामेरा टर्बो एग्जिक्यूटिव भी आने की उम्मीद है। पनामेरा टर्बो की कीमत 1.96 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है, जबकि टर्बो एग्जिक्यूटिव की कीमत 2.0 9 करोड़ रुपये ( दिल्ली के शोरूम में) है।

पनामेरा टर्बो एग्जिक्यूटिव टर्बो के विस्तारित व्हीलबेस का संस्करण है, जो इसकी लंबाई को प्रभावित करता है और टर्बो से 150 मिमी लंबा है।

इन सभी कारों की उचाई भिन्न-भिन्न है, हालांकि इसका अंतर केवल 5 मीमी ही है। लेकिन कार मेजर के दौरान यह बढ़कर 1427मीमी हो जाती है जो इसमें प्रवेश को आसान करती है।

कार के पॉवर पोइंट की बात करें तो यह 4.0लीटर के वी8पेट्रोल इंजिन के साथ पेश हो रही है जो कि 542बीएचपी के साथ 770एनएम के टोक को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। इस गाड़ी में 8स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स है।

जबकि पनामेरा टर्बो एग्जिक्यूटिव एक दूसरे का दसवां अंश है। ऐसे में अगर आप स्पोर्ट चन्नो पैकेज चुनते हैं, तो स्प्रिंट के समय एक दूसरे के दसवें अंश से घटा सकते हैं। इसका ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) फ्रंट एक्सल पर अतिरिक्त पकड़ की अनुमति देकर टर्बो के त्वरण को बढ़ाने में मदद करता है।

इस कार की सुविधाओं में इंनोड्राइव है जो एक अर्ध-स्वायत्त ड्राइविंग सिस्टम है। यह अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण के साथ मिलकर काम करता है। अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण क्रूज़ नियंत्रण की तरह गति सीमा को नियंत्रित कर सकता है, लेकिन सामने से वाहनों से सुरक्षित दूरी भी रख सकता है।

हालांकि 22 मार्च को लॉन्च होने के बाद ड्राइवस्पार्क आपको इस कार के और भी फीचर्स के बारे में बताएगा। तब तक आप इंतजार करिए।

Read more on #porsche
English summary
Porsche's redesigned Panamera is either the world's sportiest luxury car or the world's most fantastic sports car.
Story first published: Thursday, March 9, 2017, 12:35 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos