ये हैं भारत की 10 मोस्ट पॉपुलर बीएस-4 पैसेन्जर कारें

Written By:

भारत स्टेज 3 (बीएस -3) के वाहनों पर प्रतिबंध लगाने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के साथ, अधिकांश कार निर्माताओं ने बीएस -4 वाहनों को निर्माण का कार्य करने के लिए तैयार थे। माना जा रहा है कि बीएस -4 वाहन खरीदने से वास्तव में पर्यावरण पर कार्बन प्रिंट कम हो जाएगा।

रेनॉल्ट क्विड

रेनॉल्ट क्विड ने जिस तरह से एंट्री-लेवल अपनी विशेषताओं जैसे टचस्क्रीन इंटोकनमेंट सिस्टम के साथ लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहा है। क्विड के निर्माण कर यह फ्रांसीसी कार निर्माता अपने उद्देश्य में सफल रहा है।

टाटा टिएगो

टाटा टिएगो की लॉन्चिंग के साथ ही टाटा मोटर्स ने मूल्य और छोटी हैचबैक कार के मामले में लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहा है। यह कार प्रभावकारी डिजाइन दर्शन के साथ कार निर्माता के नए दृष्टिकोण ने को प्रदर्शित किया है। टिएगो को कम्पनी ने अच्छी तरह से डिजाइन किया है, जिसमें टाटा की कारों की कमी पहले थी, और हर्मन संगीत प्रणाली जैसी सुविधाओं में, बारी-बारी से नेविगेशन के अलावा अन्य फीचर ने टिएगो को खास बना दिया है।

मारुति सुजुकी डिज़ायर

मारुति डिज़ायरर भारतीय बाजार में बेस्ट-सेलिंग सब कॉम्पैक्ट सेडान है। डिज़ायर एक विशाल केबिन और उच्च ईंधन दक्षता का दावा करता है। मारुति डिज़ायर सबसे अच्छी लगती कार नहीं हो सकती है, लेकिन एक मजबूत नेटवर्क का समर्थन और मारुति सुजूकी की भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है।

होंडा सिटी

होंडा सिटी चिकना और स्टाइलिश एक्जीक्यूटिव सेडान है जिसमें प्रीमियम फीचर्स हैं। होंडा अपनी कारों में सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं की पेशकश करने में सबसे आगे रहा है, और सिटी सनरूफ जैसी अन्य सुविधाओं से कम नहीं है।

मारुति सुजुकी सीएज

मारुति अपने प्रीमियम नेक्सए आउटलेट से सीएज़ की पेशकश करेगी, और इसका मतलब है कि, सीएज को विभिन्न प्रकारों में मानक दोहरी एयरबैग से लैस किया जाएगा। सीएज़ में डीजल मॉडल में की जाने वाली हल्के संकर प्रौद्योगिकी भी शामिल है।

मारुति सुजुकी ब्रेज़्जा

मारुति ने ब्रेज़्ज़ा सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के लगभग करीब एक लाख यूनिट बेची है। मारुति ब्रेज़्ज़ा की डिजाइन विशेष है। मारुति ब्रेज़ा एक सबकंपैक्ट एसयूवी है जिसमें क्रूज़ कंट्रोल, डीआरएल, टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम और लोगों की पसंद शामिल हैं।

फोर्ड इकोस्पोर्ट

फोर्ड भारत में पहला सबकंपैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाला था। इकोस्पोर्ट इसकी हैंडलिंग और सवारी के लिए जाना जाता है, साथ ही साथ यह गाड़ी छह एयरबैग, टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम, फोर्ड सिंक इत्यादि जैसी सुविधाओं के लिए जाना जाता है।

रेनॉल्ट डस्टर

रेनॉल्ट डस्टर, एकमात्र कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे 4 एक्स 4 विकल्प के साथ पेश किया गया है। डस्टर अच्छी सवारी और हैंडलिंग के साथ एक सक्षम एसयूवी है। रेनॉल्ट डस्टर ने एक स्टाइलिश और सक्षम वाहन के रूप में भारतीय बाजार में अपने लिए जगह बना ली है।

हुंडई क्रेता

हुंडई क्रेता भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, और यह अपने सौंदर्य डिजाइन के साथ कुछ बेहतरीन सुविधाओं के साथ आता है। हुंडई अपने सभी वाहनों में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता प्रदान करता है, और क्रेता उनमें से एक है।

आप नीचे चाहें तो मारूति स्विफ्ट की तस्वीरें देख सकते हैं।

English summary
With the Supreme Court's right decision to ban Bharat Stage 3 (BS-III) vehicles, most of the car manufacturers were prepared well ahead with BS-IV vehicles. As a responsible citizen, buying a BS-IV vehicles will indeed reduce the carbon print on the environment.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos