Subscribe to DriveSpark

भारत आने वाली है पहली प्यूजो, मारूति स्विफ्ट को मिलेगी टक्कर?

Written By:

हमने पहले से ही आपको भारत में साल 2020 तक प्यूज़ो की लॉन्चिंग की जानकारी दे दी है। लेकिन अब देश के लिए कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो से और अधिक जानकारी सामने निकलकर आई है।

इकोनामिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्यूजो 2020 में अपनी पहली हैचबैक लॉन्च करेगा जो कि भारतीय बाजार में मारुति स्विफ्ट को टक्कर देगा।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
भारत आने वाली है पहली प्यूजो, मारूति स्विफ्ट को मिलेगी टक्कर?

इस आगामी कार को आंतरिक रूप से SC21 के रूप में कोडित किया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि प्यूज़ो हैचबैक को दो या तीन मॉडलों के रुप में लॉन्च किया जाएगा। लागत कम रखने के लिए, ऑटोमेकर पार्ट्स आपूर्तिकर्ताओं जैसे कि मदरसन सुमी, ऊनो मिंडा, स्पार्क मिंडा और राणे समूह के साथ काम करने की योजना बना रहा है।

भारत आने वाली है पहली प्यूजो, मारूति स्विफ्ट को मिलेगी टक्कर?

प्यूज़ो अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ लगभग 4 लाख यूनिट्स के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने पर विचार कर रहा है और भारत में वाहनों का निर्माण करने के लिए हिंदुस्तान मोटर्स के चेन्नई संयंत्र का उपयोग करेगा। कंपनी ने यहां से लगभग 1 लाख यूनिट्स को बाहर निकालने का लक्ष्य रखा है।

भारत आने वाली है पहली प्यूजो, मारूति स्विफ्ट को मिलेगी टक्कर?

बता दें कि एसयूवी सेगमेंट के बाद प्रीमियम हेचबैक भारत का दूसरा सबसे तेज़ी से बढ़ रहा है। अधिक से अधिक खरीदार एक बड़ी कार में अपग्रेड कर रहे हैं या प्रवेश स्तर के वाहनों के बजाय प्रीमियम हैचबैक के लिए जाने की योजना बना रहे हैं।

भारत आने वाली है पहली प्यूजो, मारूति स्विफ्ट को मिलेगी टक्कर?

स्विफ्ट प्रतिद्वंद्वी के अलावा, प्यूज़ो ने देश में तीन और उत्पाद भी पेश करेगा। वर्तमान में, प्यूज़ो ने वैश्विक बाजार में 208 हैचबैक की खरीद की है जो मारुति स्विफ्ट के प्रतिद्वंद्वी है।

208 ने 2012 में अपनी वैश्विक शुरुआत की, और इस कार को भारत में अपने प्रतिकृत अवतार में परीक्षण में पकड़ा गया है। भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप करने के लिए प्यूज़ो ने 208 नए सभी को विकसित करने की संभावना भी है।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

प्रीमियम हैचबैक भारतीय बाजार में बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं क्योंकि अधिक से अधिक खरीदारों प्रवेश स्तर के हैचबैक की बजाय प्रीमियम कारों का चयन कर रहे हैं। अब, प्यूज़ो अपने 208 हैचबैक के साथ तेज़ी से बढ़ते हुए सेगमेंट में प्रवेश करेगा जो मारुति स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड I10 की पसंद का मुकाबला करेगा।

Read more on #peugeot
English summary
ETAuto reports that Peugeot will launch its first hatchback in 2020 which will rival the Maruti Swift in the Indian market. The upcoming car has been internally codenamed as SC21.
Story first published: Thursday, December 7, 2017, 12:13 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark