ऑनलाइन ऑटोमोबाइल डीलरशिप में पेटीएम क्यूआर कोड ने लाया क्रांतिकारी बदलाव

Written By:

पेटीएम मॉल कैटलॉग के जरिए डिजिटाइज़ेशन से कार और मोटरसाइकिल डीलरों को ऑनलाइन बनाने में मदद कर रहा है। यही नहीं कम्पनी के क्यूआर कोड ने ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ावा देने में भी मदद की है और देशभर में हजारों डीलरशिप द्वारा इसका उपयोग भी किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक देशभर के डीलर बिक्री बढ़ाने के लिए क्यूआर कोड का उपयोग कर रहे हैं। इस बारे में पेटीएम मॉल मुख्य ऑपरेटिंग ऑफिसर अमित सिन्हा का कहना है कि हम अपने साझेदारों को पेटीम मॉल क्यूआर कोड की पेशकश करके अपने प्लेटफ़ॉर्म की प्रभावशीलता को और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

स्थानीय डीलरशिप अब अपने बड़े पैमाने पर क्यूआर नेटवर्क का लाभ उठा सकते हैं, ताकि वे अपने प्रमोशनल अनुकूलित विपणन गतिविधियों के साथ बजट और बिक्री के अवसरों को प्राप्त कर सके।

उन्होंने बताया कि QR कोड सभी घरेलू प्रचार गतिविधियों के लिए रूपांतरण और लेनदेन को माप सकती है। डीलर बाहरी स्थापना के लिए भी क्यूआर कोड का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा वे टेस्ट ड्राइव के साथ विपणन सामग्री के रूप में भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

DriveSpark की राय

पेटीएम ने जिस तरह से हमारे लेनदेन की प्रक्रिया को बदल डाला है। वह वाकई में हैरान करने वाला है और अब इसने आश्चर्यजनक रूप से ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अपनी काफी पैठ बना चुका है और व्यवसाय को आगे बढ़ाने में मदद कर रहा है।

English summary
Paytm Mall is helping the car and motorcycle dealers to get online by digitising the catalogues. The QR codes have also helped to boost the online presence and is used by thousands of dealerships across the country.
Story first published: Wednesday, June 28, 2017, 11:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos