जानिए भारत में कब लॉन्च हो रही हैं Nissan Kicks

Written By: Deepakkumar

जापान की मशहूर कार बनाने वाली कम्पनी निसान ने निसान किक्स एसयूवी का पिछले साल 2016 में ग्लोबल पदार्पण करवाया था और अब कम्पनी इस एसयूवी को साल 2018 के तीसरी तिमाही तक भारत में लॉन्च कर सकती है।

हालांकि, पीबी 1 डी कोड को नामित भारत-बाउंड किक्स आगामी रेनॉल्ट कप्तूर के मंच पर आधारित होगा। यह रेनॉल्ट के प्रूवेन M0 प्लेटफ़ॉर्म का एक संशोधित संस्करण है। यह प्लेटफार्म Duster और Lodgy जैसी कारों को प्लेटफार्म देती है।

किक्स एसयूवी रेनॉल्ट-निसान कॉमन मॉड्यूल परिवार (सीएमएफ-बी) मंच पर आधारित पहला उत्पाद है। हम उम्मीद करते हैं कि यह भारी स्थानीयकरण पर आधारित एसयूवी होगी।

इस कार के बाहरी आवरण की बात की जाए तो इसका कांसेप्ट पहले की तरह रहने की उम्मीद है। जबकि अंदरूनी सुविधाओं में एक बहु-स्तरीय ड्यूल टोन डैशबोर्ड, चमड़े की सीटों और छत के दरवाजे के trims के रूप में इसकी विशेषताएं हैं।

इस एसयूवी में 7इंच के टचस्क्रीन इ्ंफोसिस्टम के साथ कई और विशेषताएं है।


लेंथ में यह एसयूवी 4,295एमएम, विद में 1,760 एमएम और हाइट में 1,590 एमएम और व्हीलबेस 2,610 एमएम है। इसमें पांच लोग सवारी कर सकते हैं।

गाड़ी के यांत्रिक विभाग की बात की जाए तो कम्पनी 1.5 लीटर के के9के के डीजल इंजन के साथ पेश कर सकता है। यह इंजन रेनों से लिया गया है। इसका इंजन टू स्टेट्स ट्यून के साथ 83 से लेकर 107 बीएचपी के पॉवर को प्रोड्यूज कर सकता है। उम्मीद किया जा सकता है कि निसान पेट्रोल वर्जन भी साथ ला सकता है।

इसके अलावा किक्स को निसान टेरेनो में प्रतिस्थापन की संभावना है। एक बार शुरू करने के बाद यह गाड़ी हुंडई क्रेता, रेनॉल्ट डस्टर और होंडा बीआर-वी को टक्कर देती नजर आएगी। 

Read more on #nissan
English summary
Nissan is set to launch the Kicks SUV by the end of 2018. The car will be based on the upcoming Renault Kaptur’s platform.
Story first published: Tuesday, March 14, 2017, 18:01 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos