सामने आई नई मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट की लॉन्चिंग डिटेल

Written By:

जापानी ऑटोमेकर मित्सुबिशी भारतीय बाजार में अपनी नई पजेरो स्पोर्ट एसयूवी पेश करने जा रहा है। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह गाड़ी अगले साल गर्मियों तक एसयूवी देश में लॉन्च किया जाएगा। कुछ बाजारों में इस एसयूवी को क्यूएक्स और क्यूई के रूप में जाना जाता है। य़ह एसयूवी ट्राइटन पिकअप ट्रक पर आधारित है। इस एसयूवी की डिजाइन नई है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
सामने आई नई मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट की लॉन्चिंग डिटेल

मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट में एक नए विंडो के साथ हाई सेट बोनट है। मित्सुबिशी ने इस एसयूवी को रेडिएटर और क्रोम बैंड के साथ 'डायनेमिक शील्ड' के रूप में विंडो डिजाइन किया है। मित्सुबिशी का दावा है कि गहरे पानी में ड्राइविंग करते समय इसके बड़े विंडो अपना काम शानदार तरीके से करते हैं।

सामने आई नई मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट की लॉन्चिंग डिटेल

इंडिया-स्पेसिफिक के लिए पजेरो स्पोर्ट 2.4-लीटर एमआईवीईसी, चार सिलेंडर टर्बोचार्ज डीजल इंजन से 181 बीपीपी और 430 एनएम टॉर्क के उत्पादन करेगी। इंजन को एक नए 8-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स के साथ रखा गया है।

सामने आई नई मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट की लॉन्चिंग डिटेल

नई पजेरो स्पोर्ट मित्सुबिशी के अपडेटेड चारों पहिए-ड्राइव सिस्टम से सुसज्जित होगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में एसयूवी का इंटीरियर अधिक उन्नत है। इसमें सभी कनेक्टिविटी ऑप्शंस के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

मित्सुबिशी अखिल नई पजेरो स्पोर्ट को लॉन्च करके भारत में एसयूवी सेगमेंट को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि मित्सुबिशी एसयूवी की कीमत कैसे तय करेगी।

English summary
Japanese automaker Mitsubishi will introduce the new Pajero Sport in the Indian market. Autocar India reports that the SUV will be launched in the country by summer next year.
Story first published: Friday, June 23, 2017, 11:50 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos