नई होंडा अमेज की लॉन्चिंग का खुलासा, नई डिजायर को देगी टक्कर

Written By:

होंडा अपनी दूसरी पीढ़ी के अमेज सब कॉम्पैक्ट सेडान की लॉन्चिंग के करीब है। नई होंडा अमेज़ इस जापानी कंपनी का एक और नया मॉडल होगा। खबरों के मुताबिक होंडा दिल्ली में 2018 ऑटो एक्स्पो में नए अमेले की शुरुआत करने की संभावना है। इसके पहले गाड़ी का अवानरण थाईलैंड में किया गया था।

संभावना है कि होंडा एक्सपो में एचआर-वी एसयूवी का प्रदर्शन कर सकता है, क्योंकि कंपनी को उम्मीद है कि वह भारत में अमेज़ लॉन्च का अनुसरण करेगी। होंडा अमेज के मौजूदा मॉडल को होंडा आर एंड डी के आधार पर होंडा इंडिया इंजीनियरिंग टीम से इनपुट के साथ थाईलैंड में विकसित किया जा रहा है।

नई अमेज़ में 1.5 लीटर तेल बर्नर के अधिक शक्तिशाली संस्करण की उम्मीद कर रहा है। इसका पेट्रोल मॉडल भी उपलब्ध होगा, और कंपनी हाल ही में शुरू हुई मारुति डिजायर के डीजल एएमटी संस्करण के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रख रहा है। नई अमेज़ पर कम्पनी अपनी स्वचालित रणनीति पर काम कर सकता है।

खबर है कि यह कार मारुति डिज़ियर सेगमेंट के22 किमी / लीटर पेट्रोल और 28.4 किमी / डी - डीजल की तरह हो सकती है। होंडा अपनी नई अमेज़ की ईंधन दक्षता को बेहतर करने के लिए कार्य कर रहा है। नई पीढ़ी की होंडा अमेज़ के व्यापक और लाइट होने की उम्मीद है।

इसके अतिरिक्त, होंडा ने नई अमेज की पेशकश करने की योजना बनाई है, जिसमें एक नई जलवायु नियंत्रण और एक नया कनेक्टिविटी और संगीत संबंधी इंटरफ़ेस शामिल होगा। आगामी होंडा अमेज़ को ब्रियो हैचबैक से उधार ली गई है। भारत में इसका शुभारंभ अगस्त या सितंबर 2018 के आस-पास होने की संभावना है।

DriveSpark की राय

होंडा भारत में प्रीमियम मॉडल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। अमेज़ बाजार में बड़ी बिक्री मॉडल है और वर्तमान में यह मॉडल प्रति माह 2000 इकाइयों को बेच रहा है। ऐसे में यह अगर डिजायर के प्रदर्श के ाधार पर तैयार होती है तो बाजार में इन दोनों कारों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda is close to completing the development of the second generation Amaze subcompact sedan. The new Honda Amaze will be an all-new model from the Japanese company.
Story first published: Wednesday, June 28, 2017, 13:31 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos