मर्सिडीज-बेंज की 1 लाख कारों के रिकॉल से मचा हड़कम्प, पढ़िए पूरा मामला

Written By:

लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज अपनी कारों को रिकाल करने जा रही है। इस रिकाल से कार प्रेमियों में हड़कम्प मच गया है। क्योंकि कम्पनी ये ऐसी कम्पनियां है जिनकी कारों की मजबूती की मिसाले दी जाती हैं लेकिन रिकाल की वजह से अब यह सवालों के घेरे में आ गई है।

मर्सिडीज-बेंज की 1 लाख कारों के रिकॉल से मचा हड़कम्प

रिपोर्ट के मुताबिक कारो में एयर बेग में दिक्कत के चलते लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज को ग्राहकों से कार वापिस मंगवाना पड़ी है। कम्पनी ने ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी से अपनी केयर सेर्विस के लिए वापिस मंगवाई है।

मर्सिडीज-बेंज की 1 लाख कारों के रिकॉल से मचा हड़कम्प

जानकारी के मुताबिक कंपनी 2011 से 2017 तक में बेचीं गयी कारे मँगवायेगी, जिसमे मर्सिडीज की A, B, C और E क्लास के अलावा कंपनी की GLA, CLA मॉडल की कारें है। बताते चलें कि कंपनी ने केयर एयर बेग में दिक्कत के कारण मगवायी है जिसमे सुधार किया जाना है।

मर्सिडीज-बेंज की 1 लाख कारों के रिकॉल से मचा हड़कम्प

रिपोर्ट बता रही है कि ब्रिटेन से 4.95 लाख केयर वापिस मनवाई जाएगी साथ ही कनाडा से 76 हजार केयर और जर्मनी से भी 1 लाख केयर बाजार से रिकॉल कि जाएगी। रिकॉल की गई कारों को ठीक होने में 1 घंटे का समय लगेगा और इसके लिए ग्राहकों से कोई पैसा नहीं लिया जायेगा।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

मर्सिडीज कार के क्लॉक स्प्रिंग मॉडल के स्टीयरिंग कॉलम में परेशानी आई है, जो एयरबैग को खुलने से रोक सकता था। कार की वायरिंग ठीक से नहीं की गई है, तो ड्राइवर साइड का एयरबैग टकराव की स्थिति न होने पर भी खुल जाएगा। इसलिए कम्पनी ने ग्राहकों से परेशान न होने की अपील की है।

English summary
Mercedes, which is known for its segments, is now going to record its one lakh cars. Their number is being told about one lakh.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos