कन्फर्म हुई भारत की मोस्ट अफोर्डेबल हैचबैक, पहले डीजल एडिशन में होगी लॉन्च

Written By:

जैसा कि हमने आपको पहले भी कई बार बताया है कि भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजूकी भारत में तीसरे जनरेशन की नई स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने के लिए तैयार है। अब, भारतीय ग्राहकों के लिए एक और अच्छी खबर है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
कन्फर्म हुई भारत की मोस्ट अफोर्डेबल हैचबैक, पहले डीजल एडिशन होगी लॉन्च

एक रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नियमित एडिशन की लॉन्चिंग के बाद कम्पनी भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट को हैचबैक का हॉट वर्जन पेश करेगा। मारुति सुजुकी पहले भारत में स्विफ्ट में नियमित पेट्रोल और डीजल संस्करण लॉन्च करेगा, और फिर हैचबैक के हाईब्रिड एडिशन को लॉन्च किया जाएगा।

कन्फर्म हुई भारत की मोस्ट अफोर्डेबल हैचबैक, पहले डीजल एडिशन होगी लॉन्च

आपको फिर से बता दें कि स्विफ्ट स्पोर्ट फरवरी में 2018 के दिल्ली ऑटो एक्स्पो में लॉन्च किया जाएगा। दिल्ली ऑटो एक्सपो की शुरुआत फऱवरी 8, 2018 से होने वाला है। कार के बारे में बात करें तो स्विफ्ट स्पोर्ट का समग्र डिजाइन नियमित स्विफ्ट के समान है, लेकिन इसमें कई शानदार अपडेट शामिल है जो कि इसके लुक को स्पोर्टी बनाता है।

कन्फर्म हुई भारत की मोस्ट अफोर्डेबल हैचबैक, पहले डीजल एडिशन होगी लॉन्च

स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर को भी नियमित मॉडल के समान रखा गया है। लेकिन कारों के आक्रामक पार्ट के अनुरूप डैशबोर्ड में रेड लहजे में हैं। सेंटरकंसोल में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। लेआउट भारतीय मॉडल जैसे कि बलेनो और एस-क्रॉस के समान होगा।

कन्फर्म हुई भारत की मोस्ट अफोर्डेबल हैचबैक, पहले डीजल एडिशन होगी लॉन्च

पॉवर में मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट 1.4 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन से 138bhp पर 230nm टॉर्क को प्रोड्यूज करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। स्विफ्ट स्पोर्ट का पूरा वजन 970 किलोग्राम है जो कि पिछले मॉडल की तुलना में 80 किलोग्राम हल्का है।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

ज्यादातर भारतीय कार प्रेमी स्विफ्ट स्पोर्ट का लंबे समय से इंतजार कर रहा है, और ऐसा लगता है कि मारुति ने आखिरकार ग्राहकों को दलील को सुन लिया है। स्विफ्ट स्पोर्ट भारत में सबसे सस्ती स्पोर्टी हैचबैक फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई और फिएट अबर पुंटो से स्ती होगी। कम्पनी बाद में, मारुति हैबबैक के हाइब्रिड एडिशन को भी लॉन्च करेगा, जो कि एक प्रभावशाली ईंधन अर्थव्यवस्था से लैस होगा।

English summary
We already know that Maruti Suzuki is all set to launch the new third-gen Swift hatchback in India. Now, there is one more good news for the Indian customers.CarAndBike reports that Maruti Suzuki will also introduce the hot version of the hatchback, the Swift Sport in India soon after the launch of the regular variant of the Swift.
Story first published: Tuesday, December 5, 2017, 11:38 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark