एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टेड एप्स के साथ अपडेट हुई महिंद्रा एक्सयूवी 500

Written By:

महिंद्रा ने अपने प्रमुख एसयूवी, एक्सयूवी 500 को अपडेट किया है, जिसमें कई स्मार्ट हाईटेक सुविधाएं हैं। 2017 महिन्द्रा एक्सयूवी 500 मॉडल को चार नई विशेषताएं एंड्रॉइड ऑटो, कनेक्टेड एप्स, इकोसेंस तकनीक और एक आपातकालीन कॉल फ़ंक्शन प्राप्त हुआ है।

एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टेड एप्स के साथ अपडेट हुई महिंद्रा एक्सयूवी 500

घर में बनाई जा रही इस उपयोगी वाहन (यूवी) के निर्माता कहते हैं कि एक्सयूवी 500 पर नई सुविधाएं ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी, सुविधा और मनोरंजन विकल्प प्रदान करने के लिए कार को नए रूप में परिभाषित किया जा रहा है। ये सुविधाएं वाई -6 वेरिएंट में महिंद्रा एक्सयूवी 500 में उपलब्ध होगा।

महिंद्रा एक्सयूवी 500 में 2.2 लीटर mHawk डीजल यूनिट से बिजली खींचती है जो 140 बीएचपी और 330 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करती है। गियरबॉक्स विकल्प में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटो गियरबॉक्स शामिल हैं।

एंड्रॉइड ऑटो

एंड्रॉइड ऑटो

एंड्रॉयड ऑटो, एसयूवी की इंफोटेनमेंट प्रणाली के साथ उपयोगकर्ता के एंड्रॉइड डिवाइस से जुड़कर कॉल, मैसेजिंग, नेविगेशन, संगीत और Googleसर्च करने में मदद करती है। यह तकनीक एक आसान और सहज इंटरफ़ेस, एकीकृत स्टीयरिंग कंट्रोल और शक्तिशाली वॉयस क्रियाओं के साथ आता है। यह ड्राइवर को सड़क पर केंद्रित रहने की अनुमति देता है।

Connected Apps

Connected Apps

महिंद्रा एक्सयूवी 500 के मालिक अब कनेक्टेड ऐप्स के साथ टचस्क्रीन इंटोटेनमेंट सिस्टम पर एक आवश्यक और मनोरंजन ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

प्रमुख ऐप्स में भारत, भारत के अन्य विशिष्ट मनोरंजन, संगीत, लाइव क्रिकेट अपडेट, फ़्लैश समाचार और सर्वोत्तम रेस्तरां के बारे में जानकारी के साथ गाना, क्रिकेट लाइव, और बुक माय शो शामिल हैं।

ऐप को इंफोटेनमेंट सिस्टम से पहले लोड किया गया है और स्मार्टफोन की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, इसके लिए इंटरनेट की जरूरत होगी।

Ecosense

Ecosense

ईकोसेंस प्रौद्योगिकी ईंधन की खपत को अनुकूलित करने में मदद करती है और सीओ 2 उत्सर्जन को घटाती है। यह तकनीक मूल रूप से एक इलेक्ट्रॉनिक स्कोर शीट की तरह है जो आपको ड्राइविंग मापदंडों जैसे गति, गियर चयन, एक्सलेटर, क्लच ओवरराइड और आक्रामक ब्रेकिंग के आधार पर 100 में से एक 'इकोकोकोर' देता है।

इंफेटेनमेंट सिस्टम

इंफेटेनमेंट सिस्टम

इंफोटेनमेंट सिस्टम एक तात्कालिक इकोकोर को प्रदर्शित करता है। यह तकनीक फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप जैसी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपना ईकोकोर साझा करने की सुविधा देता है। उपयोगकर्ता को इकोसेंस डेटा और इतिहास के साथ ही साथ ब्लूज़ेंस ऐप और वेबसाइट पर आसानी से पहुंच सकते हैं।

इमरजेंसी काल

इमरजेंसी काल

महिंद्रा एक्सयूवी 500 में ई-कॉल सुविधा भी है जो कि किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के वक्त आपातकालीन सेवाओं तक पहुंचाने में मदद करेगा। यह सब एयरबैग तैनाती पर होगा। यह ई-कॉल स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवा को डायल करता है।

English summary
Mahindra has updated its flagship SUV, the XUV500, with a host of smart hi-tech features. The 2017 Mahindra XUV500 model receives four new features: Android Auto, Connected Apps, Ecosense tech and an Emergency Call function.
Story first published: Friday, August 25, 2017, 17:26 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos