महिंद्रा ने स्थापित किया एक और 'मील का पत्थर', अमेरिकी वेहिकल मार्केट में इन्ट्री

Written By:

भारत की घरेलू ऑटोमोबाइल्स कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 23 करोड़ डॉलर की लागत से यूएसए के डेट्रोइट मार्केट में एक नयी इकाई खोली है। डेट्रोइट को विश्व की कार राजधानी माना जाता है। यह 25 साल में पहली बार है जब वहां किसी कंपनी ने अपना संयंत्र शुरु किया है।

Mahindra In American Vehicle Market

इस बारे में महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इसे महिंद्रा के लिए एक रोमांचकारी मौका बताया। इस नए संयंत्र से अमेरिका में 250 नई नौकरियां पैदा होंगी। आनंद ने कहा कि इस संयंत्र का खुलना हमारी कंपनी की उत्तरी अमेरिका और स्थानीय मेट्रो डेट्रोइट में बढ़ती पहुंच को दिखाता है। य

उन्होंने आगे कहा कि हां पिछले 18 महीनों में अपने कार्यबल को तीन गुना तक बढ़ाया है। महिंद्रा ने कहा कि उत्तरी अमेरिका और मिशिगन में हम महिंद्रा ब्रांड की वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं। बता दें कि महिन्द्रा और महिंद्रा ने पहले ही दुनिया भर के कुछ देशों में फुट सेट कर दिया है।

Mahindra In American Vehicle Market

इसके पहले ही महिंद्रा ग्रुप ने बताया था कि ग्रुप अमेरिकन सपने को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहा है। यह समूह संयुक्त राज्य अमेरिका के बाजार में प्रवेश करेगा, और उनका पहला उत्पाद डेट्रोइट में कंपनी के अनुसंधान एवं विकास केंद्र द्वारा पूरी तरह से डेवलप होगा।

Recommended Video - Watch Now!
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च

महिंद्रा की कोरियाई सहायक कंपनी, सांसयांग अगले 18 महीनों में संयुक्त राज्य के बाजार में आने की योजना बना रही है। कंपनी के ऑपरेशन को महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर (एमएनएटीसी) द्वारा ले जाया जाता है, कंपनी का आरएंडडी सेंटर। केंद्र वर्तमान में दो अलग-अलग उत्पादों का विकास कर रहा है, एक भारतीय बाजार के लिए और दूसरा पूरी तरह अमेरिकी बाजार के लिए है।

Mahindra In American Vehicle Market

Drivespark की राय

महिन्द्रा का यह कदम उसके वैश्विक दखल का एक उदाहरण मात्र है। महिन्द्रा विश्व के अन्य मार्केट को भी टारगेट कर रही है और आने वाले समय में कम्पनी कई घोषणाएं कर सकती हैं।

English summary
India's domestic automobile company Mahindra and Mahindra opened a new unit in Detroit Market in USA at a cost of $ 23 million.
Story first published: Thursday, November 23, 2017, 17:05 [IST]

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark