जनवरी में लॉन्च होगी लेक्सस एलएस 500 एच, इस फीचर से लैस होगी यह फ्लैगशिप सेडान

Written By:

टोयोटा की लक्जरी कार डिवीज़न, लेक्सस जनवरी 2018 में भारत में अपनी प्रमुख सेडान एलएस लॉन्च करेगी। आटोकार इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक पहला मॉडल, एलएस 400, जनवरी 1989 में लेक्सस द्वारा विकसित किया गया था और बाद की तीन पीढ़ियों में वी 8 इंजन शामिल था, लेकिन पांचवीं पीढ़ी के साथ, लेक्सस ने वी 6 इंजन पर काम किया था।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
जनवरी में लॉन्च होगी लेक्सस एलएस 500 एच, इस फ्लैगशिप सेडान की खासियत जानें..

लिहाजा हम इस कार की लॉन्चिंग से पहले आपको इस इंडिया-बाउंड लेक्सस एलएस सेडान के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि यह सेडान आखिर क्यों एक खास और ग्राहकों के दिलो को छू जानी वाली सेडान होगी?

हाइब्रिड एडिशन

हाइब्रिड एडिशन

इंडिया-बाउंड लेक्सस एलएस सेडान एक हाइब्रिड एडिशन होगा और एल 500 के साथ 'एच' मॉनीकर के साथ लैस होगा। इस सेडान को एक पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया गया है जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स 353bhp के एक संयुक्त बिजली का उत्पादन संयुक्त रुप से हो सकता है।

ड्राइवट्रेन

ड्राइवट्रेन

भारत के लिए लेक्सस एलएस 500 एच मॉडल वैश्विक बाजारों में ऑल-व्हील-ड्राइव के रूप में बेचे जाने के बावजूद रियर-व्हील ड्राइव पेश करेगा।

डिजाइन भाषा

डिजाइन भाषा

जब लेक्सस ने 2017 डेट्रॉइट मोटर शो में नई-जनरल लेक्सस एलएस 500 एच का अनावरण किया, तब सेडान के नए डिजाइन औपचारिक रूप से दूर चला गया था। अब कंपनी के नए-युग के सिगनेचर टाइमग्लास-आकार वाले फ्रंट ग्रिल के साथ अधिक गतिशील डिजाइन पेश किया है। लेक्सस एलएस 500 एच के अंदर कई भौतिक बटनों को कई स्क्रीन से बदल दिया गया है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि केबिन उच्चतम गुणवत्ता वाली सामग्री से भी लैस होगा।

फीचर्स

फीचर्स

यात्रियों के लिए कम्पनी इस मॉडल में बहुत कुछ जोड़ने जा रहा है। लेक्सस एलएस 500 एच पर मानक के रूप में हाई स्पेक रियर सीट पैकेज पेश करने की योजना बना रहा है। रियर सीट के रहने वालों को बैकस्टेस के लिए 48 डिग्री के साथ मिलकर समायोज्य सीटें मिलेंगी।

जनवरी में लॉन्च होगी लेक्सस एलएस 500 एच, इस फ्लैगशिप सेडान की खासियत जानें..

लेक्सस यह भी बताता है कि नवीनतम एलएस एक्टिव नोइज तकनीक के साथ आएगा जो कि 2018 लेक्सस एलएस 500 एच को अब तक की पेशकश की किसी भी एलएएस की तुलना में शांत है।

इंजन स्पेक

इंजन स्पेक

लेक्सस एलएस 500 एच दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 3.5 लीटर वी 6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, और साथ में वे ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 353 बीएचपी मिला हैं। लेक्सस का दावा है कि नया एलएस अधिक सीधा संचालन और एक नया वाहन गतिशील प्रबंधन प्रणाली प्रदान करता है जो हाई ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

Recommended Video
जीप कम्पास भारत में हुई लॉन्च | Jeep Compass Launched In India - Hindi DriveSpark
कीमत और कम्पटिटर

कीमत और कम्पटिटर

नई लेक्सस एलएस 500 एच बीएमडब्लू 7-सीरीज, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और मर्सिडीज-मेबाबैंड एस 500 को टक्कर देती नजर आएगी।लेक्सस आयात मार्ग के माध्यम से एलएस 500 एच ला रहा है और इसकी तुलना में कुछ प्रतियोगियों के मुकाबले यह उम्मीद की जा सकती है। हमें उम्मीद है कि लेक्सस एलएस 500 एच की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से 1.8 करोड़ रुपये के बीच होगी।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

एलएक्स 500 एच के साथ लेक्सस भारतीय कार खरीदने वालों के लिए तैयार है, हालांकि इसके तत्काल प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कीमत अधिक हो सकती है। लेक्सस को भारतीय बाजार में और अधिक प्रतिस्पर्धी होने के लिए स्थानीयकरण की तलाश करनी चाहिए और अपने प्रतिद्वंद्वियों के ऊपर बढ़ोतरी करना चाहिए।

Read more on #lexus
English summary
Toyota's luxury car division, Lexus will launch its flagship sedan LS in India in January 2018, reports Autocar India.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark