हुंडई क्रेता की तरह एक नई मिड-एसयूवी ला रहा है किआ मोटर्स, जानें डिटेल...

Written By:

दक्षिण कोरिया के ऑटोमोबाइल किआ मोटर्स भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। इकोनामिक्स टाइम्स ऑटो की एक रिपोर्ट के मुताबिक हुंडई की सहायक कंपनी किआ मोटर्स 2019 की दूसरी छमाही में देश में क्रेता प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करेगी।

हुंडई क्रेता को टक्कर देगी किआ मोटर्स की यह मिड-एसयूवी

चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और इंटरनेशनल बिजनेस के प्रमुख, किआ मोटर्स कॉर्प, टाई-ह्यून ओह ने कहा कि कंपनी शुरू में कम से कम उत्पादन करेगी। भारत में किआ मोटर्स के तीन मॉडल होंगे और पहला मॉडल एक मध्य आकार की एसयूवी होगा जो हुंडई क्रेता को टक्कर देगी।

हुंडई क्रेता को टक्कर देगी किआ मोटर्स की यह मिड-एसयूवी

रिपोर्ट बताती है कि भारतीय उत्पाद में पोर्टफोलियो एसयूवी, सेडान और हैचबैक का संयोजन होगा। किआ युवा ग्राहकों को लुभाने के लिए स्टाइलिश और फीचर्ड वाहन बनाने पर ध्यान केन्द्रित करेगा।

इसके अलावा किआ पहले मध्य आकार के एसयूवी में स्थानीय स्तर पर स्क्वायर घटकों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल करने की योजना बना रही है।

हुंडई क्रेता को टक्कर देगी किआ मोटर्स की यह मिड-एसयूवी

मोटर्स का यह कदम जांच में लागत को रखने और भारत में एसयूवी की प्रतिस्पर्धात्मक कीमतों की कीमतों में मदद करेगा। किआ ने कोरियाई अनुसंधान और विकास केंद्र में भारतीय बाजार के लिए अपने उत्पादों को अंतिम रूप देने के लिए काम शुरू कर दिया है।

हुंडई क्रेता को टक्कर देगी किआ मोटर्स की यह मिड-एसयूवी

इससे पहले यह बताया गया था कि ऑटोमोबाइल 2018 ऑटो एक्सपो में तीन या चार मॉडल प्रदर्शित करेगा। उभरती रिपोर्टों के मुताबिक, कॉम्पैक्ट एसयूवी और सेडान के अलावा, किआ उच्च अंत प्रीमियम कारों का भी प्रदर्शन करेगा। नए प्रीमियम मॉडल कंपनी को अपनी कम लागत वाले कार निर्माता छवि को छोड़ने में मदद करेंगे।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

किआ मोटर्स, 2017 में भारतीय बाजार में हेचबैक से एसयूवी लेकर आएगी। कंपनी देश में एक कॉम्पैक्ट सेडान, हैचबैक और मिड साइज़ एसयूवी पेश करेगी ऑटोमेकर 201 9 के अंत तक पूरे देश में अपना डीलरशिप नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहा है।

English summary
South Korean automaker Kia Motors is all set to enter the Indian market. ET Auto reports that the subsidiary brand of Hyundai will launch the Creta rival in the country in the second half of 2019.
Story first published: Thursday, August 10, 2017, 10:52 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos