VIDEO- देखिए बर्फ में भी 1,000BHP के ट्रक ने कैसे मचाया "गदर"

Written By:

रूसी ट्रक निर्माता Kamaz, डकार रैली में एक प्रमुख फैक्टर रहा है। आपको बता दें कि डकार रैली 2017 को भी रूसी टीम ने इसी ट्रक से जीता था। इसके विजेता एडुआर्ड निकोलेव रहे। खबर यह है कि अब रशियन टीम जुलाई 2017 में आयोजित सिल्क वे रैली के लिए तैयार हो रही है।

आपको बता दें कि वीडिय़ो में दिखाए जा रहे ट्रक में निकोलेव ने कमाल की बर्फ स्थितियों के तहत ट्रक का परीक्षण करने के लिए मरमेन्स्क के ट्रांसस्पोलर क्षेत्र में इस ट्रक को चलाया। यह ट्रक कामज रैली ट्रक का ही एक वीडियो है।

बता दें कि Kamaz-4326 रैली ट्रक लोकप्रिय 'टर्मिनेटर' के रूप में जाना जाता है यह एक उचित नाम है क्योंकि रैक का वजन एक विशाल 10 टन है। Kamaz-4326 ट्रक एक विशाल 16.2-लीटर वी 8 डीजल इंजन से 1,000 अरब पाउंड का उत्पादन करता है।

नई कॉन्टिनेंटल 14.00 आर 20 164/160 के एचसी टायर का परीक्षण करने के लिए, निकोलेव 14 किमी / घंटा की गति पर पहुंच गया और 12 ग्रेविटी के बल के साथ 37 मीटर की दूरी पर बर्फ से कूद गया।

इस तरह के एक भारी ट्रक को ऐसी दूरी के लिए हवाई जाना चाहिए देखने के लिए अवास्तविक लगता है। विशेष रूप से धीमी गति से वीडियो आश्चर्यजनक दिखता है क्योंकि हम ट्रक के कंकाल में झांकते हैं। टीम ने कहा कि टायर ने बर्फ को बहुत अच्छी तरह से पकड़ लिया था।

30 सेंटीमीटर की यात्रा के साथ निलंबन ने प्रभाव का सामना किया और ट्रक लैंडिंग के समय इसकी अधिकतम गति थी। निकोलेव ने कहा कि ट्रक का परीक्षण करने के लिए हम रूस के सबसे बर्फीले क्षेत्रों में से एक किरोवस्क गए।

निकोलेव ने कहा कि यहां बहुत गहरी बर्फ है। हमारे कामज-4326 के लिए, ये स्थितियां दक्षिण अमेरिका या अफ्रीका के रेत पर ड्राइविंग के समान हैं। 2017 सिल्क वे रैली मास्को के रेड स्क्वायर में 7 जुलाई से शुरू होगा। जहां Kamaz टीम के साथ रूस, कजाकिस्तान, और चीन भर में 9, 608km की दूरी को कवर किया जाएगा।

यहां आप वीडियो देख सकते हैं।

Read more on #truck
English summary
The Dakar Rally 2017 was also no different to that. The Russian team clinched the title with Eduard Nikolaev behind the wheel of the truck.
Story first published: Friday, June 9, 2017, 15:24 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos