Subscribe to DriveSpark

जीप कम्पास की कीमतों में होगी बढ़ोत्तरी, जानिए किस मॉडल का नहीं बढ़ेगा दाम?

Written By:

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल इंडिया ने घोषणा किया है कि कम्पनी 1 जनवरी 2018 से देश में जीप कम्पास एसयूवी की कीमतों में बढ़ोत्तरी करेगा। यानि नए साल की शुरूआत के साथ ही कम्पास की कीमतें 3 से 4 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। लेकिन कीमतों में वृद्धि केवल टॉप-एंड ट्रिम मॉडल के लिए लागू होगी जबकि एंट्री-लेवल मॉडल की मौजूदा कीमत बनी रहेगी।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
Jeep Compass To Cost More From 2018 — But There’s A Catch

इस बारे में एफसीए इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी केविन फ्लिन ने कहा कि लॉन्च के बाद से जीप कम्पास की प्रतिस्पर्धी कीमतें सराहनीय रही। अब 1 जनवरी, 2018 से टॉप स्पेक मॉडल में करीब 2-4 प्रतिशत को बढ़ोत्तरी हो सकेगी। वर्तमान में, एंट्री-लेवल स्पोर्ट पेट्रोल की कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से 15.16 लाख रुपए है, और साल 2018 में इस कीमत को बरकार रखा जाएगा।

लेकिन अन्य मॉडल्स की कीमतों को बढ़ा दिया जाएगा। माना जा रहा है कि यह बढ़ोत्तरी करीब 80,000 रुपये तक की होगी। बता दें कि कम्पास के बड़े एडिशन की कीमतें 17.13 लाख रुपये से शुरू होकर करीब 21.73 लाख रुपये तक जाती है। यह दूसरी बार है जब कम्पास की कीमतों में बढ़ोत्तरी किया जा रहा है। जीएसटी लागू के बाद भी भी कम्पास की कीमत में करीब 72,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी।

Jeep Compass To Cost More From 2018 — But There’s A Catch

बता दें कि देश में लॉन्च होने के बाद ही जीप ने सिर्फ चार महीनों में कम्पास एसयूवी के 10,000 यूनिट्स को बेच लिया है। एसयूवी को रंजगांव सयंत्र में उत्पादित किया जाता है। यह से इस एसयूवी को विदेशों में भी निर्यात किया जाता है।

वर्तमान में, जीप कम्पास को दो इंजन विकल्प, 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2 लीटर टर्बोचार्ज डीजल इंजन में पेश किया जाता है। पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जबकि डीजल यूनिट 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

Jeep Compass To Cost More From 2018 — But There’s A Catch

DriveSpark की राय

जीप इंडिया देश में अपनी एसयूवी की कीमतों में वृद्धि करने वाला नया निर्माता है। हालांकि, कम्पास के बेस एडिशन की कीमतों में छूट दी गई है। अब साल 2018 में यह देखना दिलचस्प होगा कि जीप कम्पास किस तरह का प्रदर्शन करती हैं।

Read more on #जीप #jeep
English summary
Fiat Chrysler Automobile India has announced that it will increase the prices of Jeep Compass SUV in the country, starting from January 1, 2018.
Story first published: Friday, December 15, 2017, 17:12 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark