जीएसटी रिवीजन में मंहगी हुई जीप कम्पास, ये मॉडल्स भी हुए कीमती..

Written By:

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) काउंसिल ने एसयूवी के लिए जीएसटी सेस में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी का फैसला करने के बाद ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने अपने वाहनों की दरों में संशोधन शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और होंडा कार्स इंडिया ने पहले ही अपनी कार की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
जीएसटी रिवीजन में मंहगी हुई जीप कम्पास, ये मॉडल्स भी हुए कीमती..

अब, जीप इंडिया ने हाल ही में लांच हुए कम्पास एसयूवी पर कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। जीप कॉम्पास के वैरिएंट्स और इंजन विकल्प के आधार पर कीमत में 21,000 रुपये से 72,000 रुपये की वृद्धि हुई है।

जीएसटी रिवीजन में मंहगी हुई जीप कम्पास, ये मॉडल्स भी हुए कीमती..

जीप कम्पास बेस मॉडल की कीमत अब 15.16 लाख रुपये के एक्स-शोरूम (भारत) पर होगी, जबकि टॉप-एंड कंपास लिमिटेड (ओ) 4x4 की कीमत अब 21.37 लाख रुपये है। एसयूवी पर नए जीएसटी सेस के शुरुआती 43 फीसदी से 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी के कारण पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों की कीमत में वृद्धि हुई है।

जीएसटी रिवीजन में मंहगी हुई जीप कम्पास, ये मॉडल्स भी हुए कीमती..

जीप कम्पास की नई कीमतें 15 सितंबर, 2017 से लागू हैं। आपको बता दें कि जीप भारत भारत में कम्पास बनाता है और कीमतों को कम रखने के लिए बड़े पैमाने पर लाकलाइज है। हालांकि, अब पूरी तरह से बिल्ट-अप (सीबीयू) मार्ग के माध्यम से भारत लाए जाने वाले मॉडल काफी महंगे हैं।

जीप के इन मॉडस्स के भी बढ़े दाम

जीप के इन मॉडस्स के भी बढ़े दाम

जीप के सीबीयू मॉडल जैसे ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर असीमित की कीमत 2.75 लाख से 6.4 लाख रुपये तक की कीमत में बढ़ी है। जीप की मूल कंपनी फिएट क्रायस्लर ऑटोमोबाइल जो कि फिएट पुंटो, फिएट एव्वेंगुरु, अबरथ पुंटो, अबार्थ अवेनुचुरा और फिएट लाइनिया को बेचती है, साथ ही भारत में रेंज टॉपिंग अपार 595 के साथ बढ़े हैं।

केवल फिएट लाइनिया और एवलवेंटुरा ने 9 000 रुपये से 14,000 रुपये के बीच की दर में वृद्धि हुई है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

जीप कम्पास के आधार मॉडल को 21,000 रुपये की न्यूनतम वृद्धि प्राप्त हुई और एडिशन लिमिटेड (ओ) 4x4 72,000 रुपये बढ़ी है। इसके बावजूद जीप कम्पास की कीमतें बजट में हैं और आपकी खरीददारी के लिए बेहतर विकल्प दे रही है।

Read more on #जीप #jeep
English summary
The automobile industry has begun revising the rates of their vehicles post the Goods and Services Tax (GST) Council decided to hike the GST Cess for SUVs by 7 percent. Toyota Kirloskar Motor and Honda Cars India have already announced a hike in their car prices. Now, Jeep India has announced the price hike on the recently launched Compass SUV.
Story first published: Saturday, September 16, 2017, 13:50 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos