सामने आई भारत की सबसे तेजी से ग्रो करने वाली लक्जरी कार

Written By:

जर्मन लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्लू ने जनवरी से जून 2017 की अवधि में 11.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। ऑटोमेकर ने देश में सबसे तेजी से बढ़ते लक्जरी कार ब्रांड के ताज को बनाए रखने में सफल हुआ है। नई रिपोर्ट के मुताबिक 2017 की पहली छमाही में, बीएमडब्ल्यू ने 4,589 इकाइयों का बिक्री आंकड़ा दर्ज किया।

सामने आई भारत की सबसे तेजी से ग्रो करने वाली लक्जरी कार

बीएमडब्ल्यू की प्रतिद्वंद्वी कंपनी, मर्सिडीज-बेंज ने भी Q2 में अपनी वृद्धि की घोषणा की है। मर्सिडीज-बेंज की सबसे अच्छी तिमाही की वृद्धि 18 प्रतिशत पर है। इस तरह देखा जाए तो दोनों लक्जरी कार निर्माताओं ने भारतीय बाजार में एक स्वस्थ विकास की सूचना दी है।

सामने आई भारत की सबसे तेजी से ग्रो करने वाली लक्जरी कार

यह संकेत है कि लक्जरी कार की खरीददारी ज्यादा लोग कर पा रहे हैं और माना जा रहा है कि जीएसटी के बाद इसकी संख्या में बढ़ोत्तरी ही होगी। बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पवाह ने बिक्री के आंकड़े घोषित करने के बाद कहा कि कंपनी उद्योग में नए मानक स्थापित करने के लिए इसी इरादे से आगे बढ़ेगी।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

ऑटोमोबाइल उद्योग पर जीएसटी के प्रभाव के बावजूद, बीएमडब्लू ने स्वस्थ बिक्री के आंकड़े दर्ज किए हैं। जबकि दूसरी ओर लक्जरी कारों की कीमतों में गिरावट आई है। इससे लक्जरी कार सेगमेंट में और अधिक बिक्री हो जाएगी।

English summary
German luxury car maker BMW has registered a growth of 11.5 percent in the period of January to June 2017. The automaker has retained the crown of fastest-growing luxury car brand in the country.
Story first published: Monday, July 10, 2017, 17:28 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos