Hyundai ने की "इंटेलिजेंट सेफ्टी सेंटर" की शुरूआत, Driverless कार का सपना होगा पूरा

Written By: Deepakkumar

साउथ कोरिया की कार निर्माता कम्पनी हुंडई मोटर ने पिछले सप्ताह ड्राइवरलेस कार की तकनिकी पर कार्य करने के लिए एक रिसर्च सेंटर की स्थापना की, जिसका नाम इंटेलीजेंट सेफ्टी सेंटर हैं।

हाल ही में बिना इंसान के चलने वाली driverless कारों की सुर्खियां थी। इसमें कोई कार बिना किसी इंसानी इनपुट के भी चलाए जाने की परिकल्पना शामिल है और अगर ऐसा होता है तो ग्लोबल ऑटोमोबाइल सेक्टर दुनिया का और भी महत्वपूर्ण बाजार बन सकता है।

इस बारे में जुनिपर रिसर्च ने भविष्वाणी की है कि साल 2025 तक दुनियाभर 22 मिलियन ड्राइवरलेस कारें होंगी।

हुंडई के इस ऑटोनामस ड्राइविंग अनुसंधान संस्थान का लक्ष्य तकनीकी रूप से स्टीयरिंग व्हील को नष्ट करना और नई कारों को विकसित करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है।

हुंडई ने इसके पहले भी कोर तकनीकि के विकास के लिए स्ट्रैटजिक टेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर की शुरूआत कर चुका है।

यह इंस्टीट्यूट रोबोटिक्स, ऑर्टिफिसियल न्यू मटेरियल और सूचना व संचार की तकनिकी को विकसित करने में मदद करेगा।

आपको बता दें कि इस नई विकसित प्रौद्योगिकियों के जरिए हुंडई नए व्यापार मॉडल बनाने के लिए योजना बनाने के साथ साथ मार्केट पर अपना कब्जा चाहती है।

खैर हम हुंडई के इस सेल्फ ड्राइविंग कार का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि हुंडई जल्द ही भारत में न्यू Santa Fe SUV को लांन्ट करने जा रही हैं। भारत में लॉन्च होने जा रही इस गाड़ी के पिक्चर्स को आप यहां देख सकते हैं।

Read more on #hyundai
English summary
Hyundai Motor, South Korea's biggest car manufacturer, announced last week that it launched a new research centre to focus on driverless car technology, named Intelligent Safety Technology Centre.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos