दो दशक के सफऱ में हुंडई ने भारत में हासिल किया अविश्वसनीय उपलब्धि

Written By:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और नंबर एक कार निर्यातक बनने के बाद अब एक और अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की है।

हुंडई इंडिया ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली हैचबैक नेक्स्ट जनरेशन की वर्ना के रोलआउट के साथ 5 मिलियन कारों के मील के पत्थर को हासिल किया है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
दो दशक के सफऱ में हुंडई ने भारत में हासिल किया अविश्वसनीय उपलब्धि

हुंडई ने अपने एक मिलियन कारों का आकड़ा साल 2007 में सैंट्रो के साथ पूरा किया था। कम्पनी ने सैन्ट्रो का उत्पादन साल 1998 में शुरू किया था। इसके बाद इस ऑटोमेकर ने अपना ट्रेंड बरकरार रखते हुए चार लाख का आकड़ा नवंबर 2015 में छुआ।

दो दशक के सफऱ में हुंडई ने भारत में हासिल किया अविश्वसनीय उपलब्धि

इस आकड़े के बाद तो हुंडई भारतीय बाजार में आक्रामक हो गया और नए क्षेत्रों में प्रवेश करके तेजी से उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया। हुंडई इंडिया ने अपने बिक्री और सेवा नेटवर्क को 2,200 से ज्यादा बिक्री और सेवा केंद्रों के साथ मजबूत किया है जिसमें 422 ग्रामीण आउटलेट शामिल हैं।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
दो दशक के सफऱ में हुंडई ने भारत में हासिल किया अविश्वसनीय उपलब्धि

पिछले दो दशकों में हुंडई की सफलता में योगदान देने वाले मुख्य मॉडलों में सैंट्रो, ईन, वर्ना, क्रेता, आई 10 ग्रैंड, आई 20, एक्सेंट, टक्सन और एलंत्रा आदि शामिल हैं। इस बारे में बात करते हुए हुंडई इंडिया के एमडी और सीईओ, वाई के कू ने कहा कि आज हम भारतीय बाजार में अगले जनरल वर्णा के साथ 5 मिलियनवाँ कार को बाहर करने के लिए बहुत खुश हैं।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

भारत में हुंडई हैचबैक और सेडान सेगमेंट का एक सक्रिय खिलाड़ी है। अपने उत्पाद पोर्टफोलियो की विशाल रेंज के साथ, ऑटोमोट्रर ने छोटी अवधि के रूप में पांच लाखवां कार मील का पत्थर हासिल किया है हमें आशा है कि हुंडई ने 2018 में भारत में कई और उत्पाद पेश करेगा।

Read more on #हुंडई #hyundai
English summary
Hyundai Motor India Ltd. (HMIL), the country's second largest car manufacturer and the number one car exporter since its inception has achieved another incredible feat.
Story first published: Wednesday, November 29, 2017, 11:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark