हुंडई एलिट आई20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

Written By:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) भारत में नई एलिट आई20 हैचबैक की शुरुआत करने जा रहा है। एलिट आई20 के नए मॉडल का दिल्ली के आगामी 2018 ऑटो एक्स्पो में प्रदर्शित होने की संभावना है।

लेकिन कार के सामने के पहले हुंडई आई 20 का नया रूप चेन्नई में टेस्ट किया जा रहा है जिसके सामने आने के बाद हैचबैक की कई नई सुविधाओं का खुलासा हो गया है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
हुंडई एलिट 20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

हालांकि, कंपनी ने ग्रैंड I10 और एक्सेंट सब-कॉम्पैक्ट सेडान को अपडेट किया है और साथ ही साथ भारत में नई जनरेशन की वर्ना को लॉन्च किया है, लेकिन अभी तक आई 20 को अपडेट नहीं मिला है। लेकिन हाल ही में i20 के ट्राईटेड से i20 फॉसिलफ़्ट मॉडल में अपडेट होने की झलक मिली है।

हुंडई एलिट 20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

हुंडई आई 20 का नया रूप कैस्केडिंग फ्रंट ग्रिल खेलेगा, लेकिन क्षैतिज क्रोम स्लेट्स के बजाय हैचबैक पैटर्न के साथ जारी है। हेडलाइट्स के तत्वों पर फिर से काम किया गया है। इसके अलावा सामने बम्पर का संशोधित डिजाइन है जो एक नया और महत्वपूर्ण लैंप हाउसिंग पेश करता है।

हुंडई एलिट 20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

हैबबैक को नए अलाय स्पोर्ट व्हील्स के एक नए गहरे सेट के साथ भी देखा जा सकता है, जबकि पिछली बार आई 20 में ड्यूल टोन डायमंड कट अलाय व्हील्स था। इससे पता चलता है कि हुंडई अपने खरीदारों के लिए अलग-अलग व्हील्स का विकल्प दे सकता है। साथ ही, ओआरवीएम एक समान हैं।

हुंडई एलिट 20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

रियर प्रोफाइल में i20 के नए रूप को ज्यादा नहीं देखा जा सकता है, लेकिन यह कहना सुरक्षित है कि बम्पर को संशोधित किया जाएगा और टेललाइट क्लस्टर को भी पुन: स्थापित किया जाएगा। हुंडई i20 का नया रूप का अंदरूनी हिस्सों को प्रकट नहीं करता है, लेकिन यह संभवतः हुंडई एक संशोधित डैशबोर्ड और असबाब प्रदान करेगा।

Recommended Video
महिन्द्रा केयूवी 100 एनएक्सटी भारत में हुई लॉन्च | Mahindra KUV 100 NXT Launched - Hindi DriveSpark
हुंडई एलिट 20 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू, दिखे ये नए फीचर्स

इसके अतिरिक्त, अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह, i20 का नया रूप ऐप्पल कार्प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ ऐसी एक अपडेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट प्रणाली के साथ आने की संभावना है। हुंडई i20 के इंजन के स्पेशिफिकेशन में हम किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं।

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है और क्रमशः 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ अपडेट हो रही है। यह हैचबैक 99 बीएचपी 1.4-लीटर दोहरी वीटीवीटी पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड वाले ऑटो गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

वर्तमान में हुंडई आई 20 उत्पादन बहुत ज्यादा नहीं हो पा रहा है लिहाजा इसके नए रुप का आना कम्पलसरी हो जाता है। हम आई20 के नए रुप को ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित होने की उम्मीद है। तब तक आप हमारे साथ जुड़े रहें हम आपको इस कार के प्रत्येक न्यूज के बारे में विस्तार से बताते रहेंगे।

English summary
Hyundai Motor India Ltd. (HMIL) is gearing up to debut the facelifted Elite i20 premium hatchback in India. The i20 facelift model is expected to be revealed at the upcoming 2018 Auto Expo in Delhi.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark