खतरे में है भारत की इस लोकप्रिय और बेस्ट सेलर रही कार का भविष्य

Written By: Deepakkumar

मशहूर कार निर्माता कम्पनी हुंडई अब अपने आई10 माॉडल को बंद करके भविष्य का नई कारों पर काम करने के बारे में सोच रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी अब अपनी लोकप्रय और बेस्ट सेलर मॉडल आई10 को बंद करना चाहती है और इन दो सालों में वह इसी मॉ़डल की नई पीढ़ी से लोगों को रूबरू करवाना चाहती है।

आपको बता दें कि हुंडई ने अपनी आई10 का निर्माण सेन्ट्रो के मेंटल को लेकर प्रेशर में किय़ा था। कम्पनी ने इस कार की शुरूआत साल 2007 में किया था जो कि अपनी कीमत और पोजिशनिंग को लेकर काफी फेमस रही है।

डीलरशिप सुत्रों के मुताबिक हुंडई आई10 की नई जनरेशन ग्रांड आई10 पर अपना ध्यान पोकस कर रही है। हालांकि इस मॉडल की कार को लॉन्च किया था लेकिन उसने ग्रांड आई10 को आई10 में बदल दिया। कम्पनी के सूत्र ने कहा कि हालांकि अब भी आई10 की मांग बनी हुई थी। इसलिए हमने इसे कुछ सालों तक और जारी रखने का फैसला किया था।

मेड इन इंडिया हुंडई ने आई 10 को देश और विदेश के बाजारों में खूब बेचा। आकड़ों के मुताबिक कंपनी ने दुनिया भर में करीब 16.95 लाख संचयी बेची है।

लेकिन अब हुंडई ने उत्पादों की श्रृंखला को नवीनीकृत करने का कार्य कर रही है, क्योंकि उसे इस वक्त अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी प्रतिस्पर्धा मिल रही है।

आई10 को मारुति की बालेनो, स्विफ्ट और वैगन आर, टाटा टायगॉ, फोर्ड के फिगो और रेनॉल्ट के क्विड जैसे आधुनिक मॉडल, सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों के साथ बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहे हैं।

Read more on #hyundai
English summary
Hyundai i10 took the mantle from Santro when the latter started facing pressure from newer models. The car was launched in 2007 and had been a success, based on its looks and price positioning.
Story first published: Saturday, March 11, 2017, 12:08 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos