हुंडई कारों को खरीदने का आया सबसे अच्छा समय, जानिए कैसे?

By Deepak Pandey

दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर की इंडियन ब्रांच हुंडई इंडिया ने घोषणा किया है कि वह जनवरी साल 2018 से भारत में शामिल अपने सभी वाहनों के पोर्टफोलियों की कीमतों में इजाफा करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक हुंडई इंडिया ने सभी मॉडलों की कीमतों में करीब दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी का फैसला किया है।

हुंडई कारों को खरीदने का आया सबसे अच्छा समय, जानिए कैसे?

कम्पनी ने इनपुट और भौतिक लागतों में बढ़ी हुई कीमतों का हवाला दिया है। वर्तमान में, हुंडई भारत में इन्ट्री लेवल की ईआन हैचबैक से लेकर कई उत्पादों की पेश करता है और हाल ही में कम्पनी ने वर्ना सेडान और टक्सन एसयूवी को लॉन्च किया है। इस हिसाब से नई कीमतें लागू होने के बाद टक्सन एसयूवी के टॉप-स्पेक ट्रिम की कीमतों में 50,000 रुपये तक वृद्धि हो सकती है।

हुंडई कारों को खरीदने का आया सबसे अच्छा समय, जानिए कैसे?

वर्तमान में टक्सन की कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से 24.99 लाख रुपये है। इस बारे में हुंडई इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग डाइरेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि हम इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण अपनी कीमतों को बढ़ाने के लिए बाध्य हैं।

हुंडई कारों को खरीदने का आया सबसे अच्छा समय, जानिए कैसे?

बढ़ते इनपुट, निर्माण लागत और विदेशी मुद्रा दरों में उतार-चढ़ाव के कारण पिछले कुछ सालों में कीमत संशोधन कंपनियां के बीच एक आम बात हो गई है। लिहाजा अगर आप हुंडई कारों को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कीमतों में वृद्धि के पहले खरीददारी कर लेना सबसे बेहतर है।

हुंडई कारों को खरीदने का आया सबसे अच्छा समय, जानिए कैसे?

क्योंकि हुंडई अपने सभी मॉडलों पर दिसंबर में डिस्काउंट ऑफर कर रहा है, और इस तरह से आप विभिन्न मॉडलों पर करीब 90,000 रुपये तक का लाभ उठा सकते हैं। बताते चलें कि हुंडई के अलावा साल 2018 से कीमतों में वृद्धि की घोषणा करने वाली कम्पनियों में महिंद्रा, स्कोडा, फोर्ड, जीप, वोक्सवैगन, टाटा मोटर्स, निसान, ईसूज़ू और टोयोटा का नाम भी शामिल है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हुंडई 2018 से कीमतों में वृद्धि की घोषणा करने वाला एक और नया ऑटोमेकर बन गया है। निर्माण लागत बढ़ने के कारण इस मूल्य को संशोधित किया गया है। लेकिन साथ ही, हुंडई दिसम्बर में अपने सभी मॉडलों पर दिसंबर डिस्काउंट ऑफर कर रहा है। इसलिए अगर आप हुंडई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह सबसे अच्छा समय है।

Most Read Articles

Hindi
Read more on #हुंडई #hyundai
English summary
The Indian wing of the South Korean automaker, Hyundai India has announced that it will increase the prices of its entire product portfolio in India, starting from January 2018.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X