होंडा ने यहां से रिकॉल किया 9 लाख ओडिसी मिनीवैन्स, ऑटो वर्ल्ड में हड़कम्प

Written By:

होंडा अपने ओडिसी मिलिवैनों के 9 00,000 यूनिट्स को रिकॉल किया है। रिपोर्ट के अनुसार इन प्रभावित वाहनों में 2011 से 2017 के बीच के मॉडल्स हैं। बताया जा रहा है कि इन प्रभावित वाहनों की करीब 8लाख यूनिट्स को अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में बेचा गया है।

Honda recalls 900,000 Odyssey minivans; 2nd row seat may tip

इस बारे में होंडा का कहना है कि उसे इस मुद्दे से संबंधित मामूली चोटों की करीब 46 रिपोर्ट्स प्राप्त हुई हैं। इनमें ज्यादातर मामले ब्रेक से संबंधित समस्याओं से जुड़ी हुई है।

Recommended Video - Watch Now!
जीप कम्पास भारत में हुई लॉन्च | Jeep Compass Launched In India - Hindi DriveSpark

कम्पनी का कहना है कि यह समस्या अक्सर ब्रेक लगाने के दौरान पैदा हो रही है। इसलिए इसे फिर से समायोजित करने की बातें कही जा रही हैं। कंपनी इस मुद्दे पर प्रभावित वाहनों के मरम्मत के रास्ते पर काम कर रही है और इस बारे में वाहन मालिकों को सूचित किया जाएगा। खास बात यह होगी कि यह मरम्मत समस्त ग्राहकों के लिए निशुल्क होगा।

Honda recalls 900,000 Odyssey minivans; 2nd row seat may tip

Drivespark की राय

इस वक्त वाहन उद्योग में रिकॉल की तो जैसे बाढ़ आ गई है। हालांकि ये रिकॉल्स भारत के वाहनों के लिए नहीं है इसलिए भारतीय ग्राहकों को परेशान होने होने की आवश्कता नहीं है। होंडा ने इस बात की जानकारी अपने अधिकारियों से उसकी वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए कही है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda is recalling about 900,000 of its Odyssey minivans because the second-row seats may tip forward if not properly latched.

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark