भारत में कब लॉन्च होगा होंडा वीआर-वी डीजल संस्करण, अभी जानें...

Written By:

जापानी ऑटोमेकर होंडा भारतीय बाजार में पांचवीं पीढ़ी सीआर-वी लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सीआर-वी अगले साल तक भारतीय सड़कों पर उतर जाएगा। इंडिया-स्पेसिफिक के लिए सीआर-वी एशियान-स्पेसिफिक के मॉडल के समान होगा।

आपको बता दें कि नई एसयूवी में मौजूदा 2.4-लीटर के पेट्रोल इंजन से 190 बीएचपी के लिए बिजली मिल सकती है, और इसमें एक ऑटो गियरबॉक्स हो सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि भारत-स्पेक्ट सीआर-वी डीजल संस्करण में भी आएगा।

डीजल ट्रिम एक 1.6 लीटर आई-डीटीईसी मोटर से 158bhp और 350Nm टॉर्क का उत्पादन करेगा। इंजन को ZF 9-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स में जोड़ा जाएगा। डीजल इंजन को भारत में असेम्बल किया जाएगा जो होंडा को कीमतों में कटौती करने में मदद करेगा। दोनों इंजनों को सामने वाले पहिया ड्राइव और वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जाने की संभावना है।

डिजाइन की बात करें तो नई सीआर-वी वैश्विक डिजाइन मॉडल के रूप में समान डिजाइन संकेत देता है। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में समग्र स्टाइल और आधुनिक है। एरोडायनामिक ड्रैग को कम करने के लिए एसयूवी भी स्वचालित शटर ग्रिल तकनीक से सुसज्जित होगा।

नई सीआर-वी के इंटीरियर में 7 इंच इंफोटेनमेंट प्रणाली, दोहरे क्षेत्र के मौसम नियंत्रण, गरम विंग दर्पण और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं। एक बार लॉन्च होने के बाद नई सीआर-वी, हुंडई टक्सन, वोक्सवैगन टिगुआन और जीप कम्पास को टक्कर देगा।

DriveSpark की आय

होंडा ने पहले ही घोषणा की है कि वह भारत से 1.6 लीटर डीजल इंजन को निर्यात करेगी। एक ही इंजन के साथ नई सीआर-वी में तैनात किया जाएगा। डीजल एसयूवी भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में एक मजबूत प्रतियोगी होगा।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Japanese automaker Honda is all set to launch the fifth-gen CR-V in the Indian market. Autocar India reports that the CR-V will hit the Indian roads by next year.
Story first published: Friday, June 23, 2017, 17:09 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos