Subscribe to DriveSpark

इन खासियत की वजह से भारतीय मार्केट को हिट कर रही है होंडा क्लिक

Written By:

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने करीब चार महीने पहले भारत में अपनी होंडा क्लिक को लॉन्च किया था और इस चार महीनों के भीतर ही इस स्कूटर की करीब 10 हजार से भी यूनिट बिक चुकी है।

इन खासियत की वजह से भारतीय मार्केट को हिट कर रही है होंडा क्लिक

इस हिसाब से देखा जाए तो होंडा का क्लिक पर होंडा का विश्वास सही था और उसका परिणाम भी निकलता हुआ देखा जा रहा है लेकिन इतने कम महीने में ही इतनी बड़ी सफलता के पीछे क्या वजह रही। इस लेख में आपको यही बताने जा रहे हैं।

डिज़ाइन टू प्रैक्टिकल

डिज़ाइन टू प्रैक्टिकल

होंडा क्लिक भारतीय बाजार का सर्वश्रेष्ठ स्कूटर नहीं है लेकिन इसे व्यावहारिक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। होंडा क्लिक, एक अधिक आरामदायक सवारी और सामान ले जाने के लिए व्यापक फ़ुटबोर्ड की सुविधा प्रदान करता है। वैकल्पिक सहायक के रूप में, सामान ले जाने के लिए कोई अतिरिक्त लोड वाहक के साथ क्लिक को लैस किया गया है।

आरामदायक सीट और चार्जिंग पोइंट

आरामदायक सीट और चार्जिंग पोइंट

होंडा क्लिक लंबे और व्यापक सीट के साथ आता है ताकि आप आराम से बैठ सकें और साथ ही किसी भी अतिरिक्त सामान ले जा सकें। स्कूटर में वैकल्पिक मोबाइल चार्जिंग सॉकेट और सीट के तहत 14 लीटर के भंडारण आता है जो कुछ चीजों को लेकर काफी हद तक सही है।

Recommended Video
Honda Cliq Review - DriveSpark
टायर

टायर

होंडा क्लिक ब्लॉक पैटर्न ट्यूब्लेस टायर्स के साथ आ रहा है जो बेहतर पकड़ की पेशकश करता हैं। सवारी के दौरान यह आपको ड्राइविंग की नया अनुभव देता है।

मितव्ययी इंजन

मितव्ययी इंजन

होंडा ने क्लिक को इंजन के साथ सुसज्जित किया है जो एक्टिवा 4 जी और होंडा डीयो में है। इसलिए, पॉवर के मामले में, होंडा एक्टिवा या डीयो के समान प्रदर्शन की पेशकश कर रहा है। कंपनी ने क्लिक के पावर आउटपुट पर समझौता नहीं किया है।

वही 109 सीसी एकल-सिलेंडर, चार-स्ट्रोक इंजन जो 8 बीपीपी पर 8.94 एनएम टॉर्क के उत्पादन करता है, जो सीवीटी स्वचालित गियरबॉक्स शक्ति के साथ होंडा क्लिक को संचालित करता है।

कम कीमत

कम कीमत

क्लिक भारत में होंडा से कम से कम महंगी स्कूटरों में से एक है होंडा क्लाइक को दो प्रकारों में प्रदान करता है। एक स्टैंडर्ड और दूसरा ग्राफिक्स है। दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 42,384 रुपए है जबकि ग्राफिक्स की कीमत 42,880 रुपए है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

होंडा क्लिक एक व्यावहारिक और यकीनन भारत में सबसे अच्छी उपयोगिता स्कूटरों में से एक है। होंडा के मितव्ययी 109cc इंजन के साथ, क्लिक प्रदर्शन और उपयोगिता का संयोजन है। यह ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी पॉपुलर हो रहा है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda Motorcycle & Scooter India (HMSI) entered a segment where not many brands would like to venture - the utility scooter segment - with the launch of the Cliq scooter. The Honda Cliq is unconventional in its design, and the approach is more practical rather than a stylish scooter.
Story first published: Tuesday, November 14, 2017, 16:43 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos