होंडा ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय ट्रक ड्राइवर दिवस, दिया यह मैसेज

Written By:

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मानेसर (गुड़गांव), तापुकारा (राजस्थान), नरसपुरा (कर्नाटक) और विठ्ठलपुर (गुजरात) में अपने चार संयंत्रों में ट्रक चालकों का सत्कार करते सड़क सुरक्षा नियमों पर जोर दिया।

इस सेलिब्रेशन का उद्देश्य सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यप्रणाली को संभालने के लिए कड़ी मेहनत और ट्रक चालकों की प्रतिबद्धता को स्वीकार करने और पहचानना था। इसके अलावा इस सेलिब्रेशन का मकसद सड़क दुर्घटनाओं के जोखिम को कम कर सुरक्षित ड्राइविंग दिशा-निर्देश प्रदान करना था।

होंडा ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय ट्रक ड्राइवर दिवस, दिया यह मैसेज

इस दौरान सड़क सुरक्षा पर एक प्रशिक्षण सत्र शामिल था जिसके तहत यातायात नियमों के महत्व पर बल देने के लिए एक '' नुक्कड़ नाटक '' का भी आयोजन किया गया। होंडा ने सुरक्षा दिशानिर्देशों के बारे में ट्रक चालकों के ज्ञान को परखने के एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की।

इस समारोह में इंटरैक्टिव गेम्स और टीम बिल्डिंग गतिविधियों भी शामिल थीं। होंडा इंडिया के लॉजिस्टिक पार्टनर से पेशेवर चालकों को एक ट्रक OEM द्वारा सुरक्षित और रक्षात्मक ड्राइविंग टिप्स पर भी प्रशिक्षित किया गया।

होंडा ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय ट्रक ड्राइवर दिवस, दिया यह मैसेज

बता दें कि विभिन्न स्थानों से ट्रक चालकों में प्रेरणा को प्रेरित करने के लिए एक विशेष रूप से डिजाइन कार्यशाला आयोजित की गई। होंडा सुरक्षा को अत्यंत महत्व देता है और नियमित रूप से प्रशिक्षण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करता है।

प्रशिक्षण मॉड्यूल में प्रमुख सड़क सुरक्षा विषयों को शामिल किया गया है जैसे गति सीमा की अवधारणाएं, केन्द्रीय मोटर वाहन अधिनियम और सड़क चिन्ह और चिह्नों को समझना आदि प्रमुख रूप से रहा। इस दौरान एचएससीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यशविंदर सिंह गुलेरिया ने यातायात में ड्राइवरों के महत्व को बताया।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

सड़क परिवहन की बात आती है तो सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। जहां अब होंडा ट्रक चालकों के बीच जागरुकता फैला रहा है ताकि वे अपने दिन-प्रतिदिन कार्यों को सुरक्षित रूप से पूरा कर सकें।

यह देखना सुखद है कि कंपनियां ट्रक चालकों की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। ये ड्राइवर ही कम्पनी के उत्पादों को डीलरशिप तक पहुंचाने का काम करते हैं।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda Motorcycle and Scooter India Pvt. Ltd emphasises the cause of road safety by felicitating the truck drivers in its four plants in Manesar (Gurgaon), Tapukara (Rajasthan), Narsapura (Karnataka) and Vithalapur (Gujarat).
Story first published: Friday, September 22, 2017, 10:46 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos