फोर्ड यूज करने जा रहा है Over-The-Air सॉफ्टवेयर का उपयोग, जानिए क्या है लाभ?

Written By:

अमेरिकी ऑटोमेकर फोर्ड ने कहा है कि यह ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट्स के तेजी से बढ़ते क्षेत्र में प्रवेश करेगा। कंपनी अपने सिंक 3 के 2016 मॉडल के लिए वायरलेस सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जोड़ देगा।

आपको बता दें कि सिंक 3 फोर्ड की इंटरैक्टिव टचस्क्रीन सिस्टम है। जहां सॉफ़्टवेयर अपग्रेड Wi-Fi का उपयोग करते हुए ओवर-द-वाय (ओटीए) के माध्यम से वितरित किया जाएगा। इसके पहले निर्माताओं द्वारा स्मार्टफोन्स पर नया सॉफ्टवेयर अपलोड किया जा रहा था।

ओवर-द-एयर अपडेट्स को अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने 2015 में पहले पेश किया था। अब कई पारंपरिक कंपनियां नई तकनीक अपना रही हैं।

ओटीए तकनीक को अनुकूल नहीं करने का मुख्य कारण डीलरों से सुरक्षा और प्रतिरोध है। इसलिए, स्थापित कार निर्माताओं ने सुरक्षा प्रणालियों के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया है और केवल इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए उपयोग किया है।

फोर्ड ने कहा कि ग्राहकों को पारंपरिक USB ड्राइव का उपयोग करके डीलरशिप पर जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट भी किया जा सकता है। एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्प्ले ड्राइवरों को अपने स्मार्टफोन को वाहन के डैशबोर्ड से कनेक्ट करने की अनुमति देते हैं।

ओवर-द-एयर अपडेट्स ग्राहकों के लिए बहुत सुविधाजनक हैं, और निर्माताओं के लिए यह लागत बचत भी है। कई मरम्मत के मुद्दों ओटीए के माध्यम से सुधारा जा सकता है।

Read more on #फोर्ड #ford
English summary
American automaker Ford has stated that the company will use over-the-air updates to upgrade the Sync 3 software. The customers can also update the software through dealers via USB drive.
Story first published: Saturday, May 20, 2017, 21:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos