फोर्ड फिगो और फिएस्टा की 39,315 कारों के स्टीयरिंग नोज़ में आई खराबी, किया रिकॉल..

Written By:

फोर्ड इंडिया स्वेच्छा से फिएस्टा क्लासिक सेडान और पिछले पीढ़ी के फिगो हैचबैक का निरीक्षण कर रही है। बताया जा रहा है कि 39,315 के करीब वाहन हाई-प्रेशर पावर से जुड़े स्टीयरिंग नोज़ से संबंधित एक संभावित समस्या से प्रभावित हुए हैं। फोर्ड फिगो और फिएस्टा क्लासिक के इन वाहनों का निर्माण 2004 और 2012 के बीच चेन्नई के सयंत्र में किया गया।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
फोर्ड फिगो और फिएस्टा की 39,315 कारों के स्टीयरिंग नोज़ में आई खराबी, रिकॉल...

रिपोर्ट के मुताबिक अपने हाई प्रेशर पावर की सहायता से स्टीयरिंग नोज़ पर एक संभावित समस्या का खतरा है। फोर्ड इंडिया अपने डीलरों के माध्यम से, फिगो और फिएस्टा क्लासिक जैसे सभी प्रभावित वाहनों के हाई प्रेशर वाले पावर की स्टीयरिंग नोज़ को बदलने की बात कहते हुए उन्हें रिकाल किया है।

फोर्ड फिगो और फिएस्टा की 39,315 कारों के स्टीयरिंग नोज़ में आई खराबी, रिकॉल...

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि फोर्ड अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाले वाहनों को देने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह स्वैच्छिक सुरक्षा उसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है। 2013 में, फोर्ड इंडिया ने फिगो और फिएस्टा के 1,66,021 यूनिटों में दोषपूर्ण रियर मोड़ बीम और पावर स्टीयरिंग नली को सुधारने के लिए रिकाल किया था।

फोर्ड फिगो और फिएस्टा की 39,315 कारों के स्टीयरिंग नोज़ में आई खराबी, रिकॉल...

और 2016 में, यह एक नई पीढ़ी के फिगो और कॉम्पैक्ट सेडान फिगो अस्पायर की 42,300 इकाइयों को रिकाल किया है। क्योंकि इस सॉफ्टवेयर की खराबी एयरबैग को प्रभावित करते हुए दुर्घटना का कारण बन सकता है। इसके पहले 2015 में 16444 यूनि‍ट और साल 2013 में 166021 यूनि‍ट्स रि‍कॉल हुईं।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

इस समस्या के साथ समाधान के साथ कम्पनी अन्य समस्याओं के सोल्यूशन की भी बात कर रहा है। वास्तव में कम्पनी की ओर से उठाया गया यह कदम सराहनीय है। इससे कम्पनी की ग्राहकों के बीच विश्वसनीयता बढ़ेगी।

English summary
Ford India is voluntarily inspecting Fiesta Classic sedan and previous generation Figo hatchback. Close to 39,315 have been hit by a potential concern related to high-pressure power assisted steering hose.
Story first published: Saturday, June 24, 2017, 11:47 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos