ड्रैगन परिवार के पेट्रोल इंजन से लैस होगी फोर्ड की यह भारतीय कार

Written By:

अमेरिकी ऑटोमेकर फोर्ड भारत में ईकोस्पोर्ट का नया रूप शुरू करने के लिए तैयार है। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह अपडेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी सभी नए ड्रैगन परिवार पेट्रोल इंजनों से सुसज्जित होगा फोर्ड ने ड्रैगन सिरीज इंजन के लिए भारत को एक वैश्विक उत्पादन केंद्र के रूप में चुना है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
ड्रैगन परिवार के पेट्रोल इंजन से लैस होगी फोर्ड की यह भारतीय कार

खबरों के मुताबिक फोर्ड आने वाले दिनों में इसकी घोषणा कर देगा। भारत में, ड्रैगन सीरीज में1.5 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल होंगे। 1.5-लीटर तीन सिलेंडर इंजन 120 बीएचपी का पावर आउटपुट देगा और इसे नया रूप इकोस्पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

ड्रैगन परिवार के पेट्रोल इंजन से लैस होगी फोर्ड की यह भारतीय कार

फोर्ड ने अभी तक नए ड्रैगन परिवार इंजन के विवरण और विनिर्देशों को प्रकट नहीं किया है। लेकिन रिपोर्ट बताती है कि नए इंजन भविष्य के उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करेंगे।

ड्रैगन सीरीज की उम्मीद है कि नई तकनीक जैसे एकीकृत निकास मैनिफोल्ड, हाइड्रोडायनामिक बीयरिंग के साथ घुमाव शाफ्ट, चर ऑयल पंप और दोहरे वाल्व स्वतंत्र वाल्व नियंत्रण होगा।

Recommended Video
Jeep Compass Launched In India | In Hindi - DriveSpark हिंदी
ड्रैगन परिवार के पेट्रोल इंजन से लैस होगी फोर्ड की यह भारतीय कार

इन सभी का निर्माण फोर्ड इंडिया के सानंद प्लांट में निर्माण किया जाएगा। ऐसे में ड्रैगन परिवार के इंजनों को प्रतिस्पर्धी मूल्य पर अच्छे प्रदर्शन और ईंधन दक्षता के साथ कारों को पैदा करना चाहिए।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

नया ड्रैगन परिवार पेट्रोल इंजन तकनीकी रूप से उन्नत होगा और बेहतर प्रदर्शन और लाभ प्रदान करेगा। इकोस्पोर्ट का नया रूप मारुति ब्रेज़्ज़ा और आगामी टाटा नेक्सन की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए इस इंजन का उपयोग करेगा।

Read more on #फोर्ड #ford
English summary
American automaker Ford is all set to launch the EcoSport facelift in India. Autocar India reports that the updated compact SUV will be equipped with the all-new Dragon family petrol engines.
Story first published: Friday, August 4, 2017, 16:01 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark