पूणे प्लांट में Fiat’s करने जा रही है शानदार rugged SUVs का निर्माण

Written By: Deepakkumar

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल भारत में अपनी कहानी को रिबूट करने की कोशिश कर रहा है। अब यह कार निर्माता कम्पनी 2018 की पहली छमाही में अपनी पहली स्थानीय स्तर पर निर्मित 'जीप कम्पास' रोल बनाने की तैयारी कर रहा है।

इस बारे में Fiat Chrysler Group के सीईओ Sergio Marchionne ने इकोनामिक्स टाइम्स को बताया कि हम (फिएट) लंबे समय से बहुत मजबूत और सफल रहे, लेकिन अब हमें अपनी ताकत पर ध्यान देने की जरूरत है और अब यह नई जीप हमारा हथियार बनेगा। फिएट ब्रांड अब अपने बरे इतिहास को नहीं दोहराएगा।

इसके पहले फिएट को मारुति सुजुकी और हुंडई जैसे दिग्गज ऑटो के लिए एक चैलेंजर के रूप में देखा गया था। लेकिन अब, कंपनी मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्लू और ऑडी जैसी लक्जरी ऑटोमेकरों की तुलना में कम कारों को बेचने का प्रबंधन करती है।

आपको बता दें कि रंजगांव प्लांट मूलतः फिएट और टाटा कारों का निर्माण करने के लिए बनाया गया था, लेकिन अब मार्चियन ने कहा है कि यह अब भारत में rugged जीप एसयूवी बनाने के लिए उपयोग किया जाएगा। एफसीए इंडिया फ्यूएट क्रिसलर के सभी दाहिने हाथ ड्राइव बाजारों में कम्पास का निर्यात करेगा।

इसके अलावा marque भी आने वाले वर्षों में भारत में दो और कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने की योजना बना रहा है। हालांकि इसे अभी मारुति और हुंडई जैसा बड़ा कार निर्माता बनने में वक्त लगेगा।

आप फिएट ब्रांड की गाड़ियां यहां पर देख सकते हैं---

Read more on #fiat
English summary
Fiat Chrysler Automobiles is trying to reboot its India story as the group will bet on the Jeep brand to find its way back into the Indian car market. The manufacturer is preparing to roll out its maiden locally produced model 'Jeep Compass' in the first half of 2018 from its Ranjangaon plant in Pune.
Story first published: Friday, March 17, 2017, 18:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos