दिसम्बर के महीने में नहीं खरीदनी चाहिए कार, जानिए क्यों ?

Written By:

दिसम्बर साल का आखिरी महीना होता है और आखिरी होने की वजह से कई कम्पनियां कार या बाइक्स पर डिस्काउंट देने की बात कहते हैं लेकिन समझदारी इसी बात में है कि साल के आखिरी महीने में वाहन खरीदने न जाएं। आइए हम आपको इसका कारण बताते हैं--

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
एक साल पुरानी होगी कार

एक साल पुरानी होगी कार

दिसम्बब में कार खरीदने का मतलब होता है कार एक साल पुरानी हो गई है। जी हां। दिसम्बर में खरीदी जाने वाली कार को एक साल पुरानी कार माना जाता है। एक महीने बाद उस कार की गिनती भी पुराने साल में हो जाएगी। लिहाजा इस कार का भविष्य में रिसेल वैल्यू अच्छी नहीं मिल पाती है।

 ऑफर्स और डिस्काउंट के अंतर समझें

ऑफर्स और डिस्काउंट के अंतर समझें

ऑफर्स और डिस्काउंट के अंतर को समझने की जरूरत है। कार के ऑफर्स को केवल एक बार का ही नहीं मानना चाहिए। कंपनी की ओर से समय-समय पर इस तरह के डिस्काउंट दिए जाते हैं। कंपनियां हर साल अपनी इंवेंट्री को खत्‍म करने के लिए दिसंबर में डिस्‍काउंट देती हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं होता कि जनवरी में कार की कीमतें बढ़ जाएगी।

स्मार्टनेस जरूरी

स्मार्टनेस जरूरी

समझकर चलने की आवश्यकता है कि डीलर्स या विक्रेता आपसे कहीं ज्यादा स्मार्ट होता है। डिस्काउंट उन कारों पर मिलता है जिनकी सेल धीमी या साधारण हो। अच्छी सेल वाली या वेटिंग में चल रही कारों पर डिस्काउंट नहीं मिल पाता है। इसलिए सावधान रहें।

कीमतों पर रखें नजर

कीमतों पर रखें नजर

अगर कोई व्यक्ति हमेशा कार खरीदता है और कारों के बाजार के बारे में पता है तो यह भी पता होगा कि कब इनकी कीमत में उतार-चढ़ाव आता है। लेकिन अगर कार को दो या तीन साल में ही बेचने की योजना है तब शायद आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हालांकि हमारा यह कहना नहीं है कि आप कार न खरीदें लेकिन अगर इन बातों को परख लेते हैं तो बेहतर होगा। कई बार लोग डिस्काउंट आदि के चक्कर में धोखा खा जाते हैं। इसलिए धोखे से बचें।

English summary
The last month of December is the last month and due to the last, many companies say a discount on cars or bikes but it makes sense to avoid buying a vehicle in the last month of the year.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark