Geneva Motor Show में पेश होकर सीधे भारत में आ रही हैं ये 10 नई Luxury और Glamorous कारें

Written By: Deepakkumar

साल 2017 का जेनेवा मोटर शो दुनिया भर के कार निर्माताओं के लिए एक बड़ा अवसर है और मार्च 9 से मार्च 19 तक चलने वाले इस वैश्विक मोटर शो में दुनिया भर की लक्जरी और ग्लैमरस कारें पेश हो रही हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में जेनेवा शो में पेश हुई उन 10 ग्लैमरस और लक्जरी कारों की सूची देने जा रहे हैं जो जेनेवा से भारत में आ रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें भारत की भी कारें हैं।

Tata Tigor

Tata Tigor

टाटा ने इस वर्ष के जेनेवा शो में अपनी स्टाइल बैक टाटा टागोर को पेश किया और यह कार अब इस महीने भारत में लॉन्च करने जा रही है। टागोर टाटा मोटर्स की नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान है और यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, होंडा अमेज़ और हुंडई एक्सेंट जैसी अन्य मॉडलों को टक्कर देती नजर आ रही है।

Tata Nexon

Tata Nexon

टाटा की एक और प्रोडक्ट टाटा नेक्सन भी इस साल शो में लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बनी रही। टाटा नेक्सन एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका कई बार परीक्षण किया गया था। इसके पहले कम्पनी ने इस कार के कांसेप्ट को दिल्ली के 2016 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। एक बार लॉन्च होने पर यह कार महिंद्रा टीयूवी 300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और सेगमेंट के नेता मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को टक्कर देती नजर आएगी।

Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki Swift

मारूति ने अपनी नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को जेनेवा मोटर शो में पेश किया और यह वर्तमान में जापान में बिक्री के लिए मौजूद है। उम्मीद है कि इस मौजूदा मॉडल की जगह पर इस नई स्विफ्ट को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। मारूति की यह हेचबैक 2018 ऑटो एक्स्पो के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

स्कोडा ऑक्टेविया आरएस 245

स्कोडा ऑक्टेविया आरएस 245

स्कोडा ऑक्टेविया आरएस एक लोकप्रिय प्रदर्शन उन्मुख सेडान है और इसे भी इस साल जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया। चेक कार निर्माता ने आरएस 245 नाम की सबसे शक्तिशाली पुनरावृत्ति का प्रदर्शन किया। माना जा रहा है कि भारत में यह कार बहुत हिट होगी।

Tamo Racemo

Tamo Racemo

टाटा मोटर्स ने अपनी कार टमो रेसमों की अवधारणा के बारे आउट ऑफ द बॉक्स सोचा है। टौमो की सबसे भात इसका बड़ा इंजन और बीएचपी एक बड़ा फैक्टर होगा। हालांकि इसके बारे में कम्पनी ने बहुत ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसके कांसेप्ट को पेश करते हुए कम्पनी ने कई अहम खुलासे किए हैं।

Kia Picanto

Kia Picanto

साउथ कोरिया की कार निर्माता कम्पनी किओ अपनी इस लक्जरी कार को भारत में ला रही है। यह कार अभी फैक्ट्री में निर्मित हो रही है। उम्मीद किया जा रहा है कि यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद धमाल कर देगी। इसकी बिक्री में इसके बिक्री में इसके इंजन का स्थान अहम होगा।

Range Rover Velar

Range Rover Velar

टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली रेंज रोवर भी जेनेवा में पेश होने के बाद भारत में आ रही है। यह नई एसयूवी

जगुआर एफ-पेस की ही तरह है।

Volvo XC60

Volvo XC60

वोल्वो एक्ससी60 जल्द ही भारत में बिकने वाली है। हालांकि यह तीन बड़े जर्मन ब्रांडों के पीछे है। फिर भी XC60 एक लोकप्रिय एसयूवी है, और सबसे हाल ही में अपडेट किए गए संस्करण ने जिनेवा मोटर शो में अपनी शुरुआत की है।

Audi RS5 Coupe

Audi RS5 Coupe

ऑडी भारत की एक लोकप्रिय और बड़ी लक्जरी कार निर्माता कम्पनी है और कम्पनी ने पहले ही इस कार को भारत में बेचने की योजना के बारे में लोगों को बता चुकी है। जेनेवा मोटर शो में लॉन्च होने के बाद यह कार भी भारत में आ रही है। इसके अलावा ऑडी आरएस 5 जैसी और कारों को लॉन्च कर सकता है।

Skoda Kodiaq

Skoda Kodiaq

स्विस की प्रसिद्ध कार निर्माता कम्पनी स्कोडा ने जेनेवा मोटर शो स्कोडा मोटर शो में कोडियाक को दिखाने का फैसला किया। खबरों के मुताबिक कोडियाक को जल्द ही भारत में प्रवेश करने की उम्मीद है और ग्राहक पहले ही से इस कार का मालिक बनने के लिए उत्सुक हैं।

Lamborghini Huracan Performante

Lamborghini Huracan Performante

लेम्बोर्गिनी हुरकान की सुपरकारों के बिना तो कोई शो पूरा ही नहीं हो सकता है। हूरकैन भी इस साल भारत में आ रही है।

Read more on #geneva motor show
English summary
Here’s a list of cars coming to India from Geneva Motor Show. The cars from Geneva Motor Show include Indian carmakers and their latest vehicles as well.
Story first published: Saturday, March 11, 2017, 11:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos