BMW फैंस के लिए खुशखबरीः भारत में जल्द दस्तक देने जा रही है यह तीन शानदार मॉडल

Written By:

बीएमडब्लू (BMW)अपने नए और रिवैम्प्ड वाले मॉडल्स को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसके पहले इस लक्जरी-कार निर्माता ने सबसे ज्यादा बिकने वाली मर्सिडीज-बेंज से मार्केट में मात खा गई है।

खबरों के मुताबिक अगले दो सालों में यह जर्मन ऑटोमेकर अपने 40 मॉडल पेश करेगा, जिसमें नए एक्स 2 कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन और पूर्ण आकार के एक्स 7 एसयूवी भी शामिल है। एक्स 7 एसयूवी को पहले ही शहरों में कई बार टेस्ट किया जा चुका है।

उम्मीद है कि मार्केट में एक बार लॉन्च होने पर बीएमडब्ल्यू एक्स 7, ऑडी क्यू 7 और मर्सिडीज़ जीएलएस को टक्कर देती नजर आएगी। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू 2018 में नई एक्स 2 को लॉन्च करेगा। आने वाले बीएमडब्लू एक्स 7 को रोल्स रॉयस बैज के तहत आंतरिक विवरण के समान होने की उम्मीद है। बीएमडब्ल्यू एक्स 7 में 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ-साथ 4 सीटर्स विकल्पों में पेश होने की संभावना है।

एक्स 7 सीएलएआर आर्टिटेक्ट पर बैठता है और बीएमडब्लू 7 सीरीज लक्जरी सेडान के साथ स्थित होगा। नए एसयूवी को भी प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प के साथ छह और आठ सिलेंडर इकाइयों के साथ पेश किया जाएगा।

टॉप-ऑफ-लाइन संस्करण को 6-लीटर वी 12 इंजन मिल सकता है जो 544 बीपीपी और 750 एनएम टोक़ का उत्पादन करता है। एसयूवी को रियर-व्हील ड्राइव और एक्सड्राइव एडब्ल्यूडी सिस्टम दोनों में पेश किया जाएगा, जबकि इसके निलंबन प्रणाली को एक्स 5 से अपना लिया जाना अपेक्षित है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 7 का उत्पादन स्पार्टनबर्ग, यूएसए में होगा। बीएमडब्लू एक्स 7 लॉन्च के आगे, एक्स 3 पहुंच जाएगा, इसके प्रीमियर के साथ इस वर्ष के बाद निर्धारित होगा। 2018 में, बीएमडब्लू एक्स 2 एसयूवी भी वैश्विक बाजारों को प्रभावित करेगा।

अगर आपको बीएमडब्लू की एक्स7 सीरीज अभी तक न समझ में आई तो आप नीचे की तस्वीरों में 7सीरीज को भी देख सकते हैं।

Read more on #bmw
English summary
BMW plans to launch new and revamped models, as the luxury-car maker fights back after losing the sales crown to Mercedes-Benz.
Story first published: Thursday, March 23, 2017, 16:46 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos