जुलाई में लॉन्च होगी Baidu की ऑटोनामस Driving Technology

Written By:

चीन की इंटरनेट फर्म Baidu ने कहा है कि वह जुलाई 2017 में नियंत्रित पर्यावरण फ्रैंडली स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी को लॉन्च करेगा। इसके बाद कम्पनी साल 2020 तक राजमार्गों और शहर की सड़कों पर पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताएं पेश करेगी।

फर्म ने इस परियोजना को अपोलो नाम दिया है। इस चाइनीज फर्म का कहना है कि फर्म नई तकनीक के लिए वाहन, सेंसर और अन्य घटकों को उपलब्ध कराने वाले भागीदारों के साथ भी काम करेगा। बता दें कि कम्पनी ने जनवरी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को विकसित करने के लिए बैडु ने पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन के कार्यकारी क्यूई लू को मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी नियुक्त किया था।

इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी ने अक्टूबर में एक 200 मिलियन डॉलर का फंड जारी किया जो कि एआई, एआर और डीप लर्निंग पर ध्यान केंद्रित करने था। इसके बाद देर से शुरू होने वाले शुरुआती लक्ष्य के लिए 3 अरब डॉलर की निधि रखी गई थी।

बता दें कि नवंबर साल 2016 में, बैडु और जर्मन ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू ने कहा था कि वे स्वयं-ड्राइविंग कारों पर शोध करने के लिए अपनी भागीदारी समाप्त करेंगे। इसके पीछे दोनों के बीच कई मतभेद बताए जा रहे हैं।

कई तकनीकी और ऑटोमोटिव कंपनियों का मानना ​​है कि भविष्य की कारों को अपने दम पर चलाया जाएगा। स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी ट्रांसपोर्ट उद्योग को क्रांतिकारी बनाने में मदद करेगी, जिसमें कई ऑटोमोबाइल कंपनियां इस तकनीक के लिए भारी निवेश करने को तैयार हैं।

आप चाहें तो नीचे की इमेज गैलरी में बीएमजब्लू की तीन शानदार मॉडल्स की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

English summary
Chinese Internet firm Baidu has stated that it would launch its autonomous driving technology for the controlled environment in July 2017. In the later phase, the company will introduce fully self-driving capabilities on highways and city roads by 2020.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos