पेट्रोल या डीजल से नहीं प्राकृतिक गैसों से चलेगी ऑडी ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रॉन

Written By:

ऑडी ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रॉन अपने बाहरी आवरण के कारण शानदार दिख रही है। अगर आपको ऑडी के साथ लगा हुआ ई-टॉर्न न समझ में आ रहा हो तो बता दें कि इसका अर्थ विद्युतीकरण से है, जबकि जी-ट्रॉन गैसीकरण के लिए है। खबरों के मुताबिक सभी नए ए 5 स्पोर्टबैक ए -3 स्पोर्टबैक और ए 4 एवंट जैसी कॉम्प्रेस्ड कारें प्राकृतिक गैस पॉवरट्रेन के साथ उपलब्ध होंगे।

ऑडी ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रोन को बेस्स्कोक ला रहा है, जो वार्षिक वॉर्थरसी जीटीआई मीटिंग में शुरुआत के लिए बनाई गई है। ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रॉन एक गहरे रंग की ग्रे रंग में तैयार है। ऑस्पेल मॉडल में हेडलाइट्स और स्टाइलिश पहियों में आपको नीला कलर नजर आएगा। यह नीले कॉलिपर्स के साथ ब्रेकिंग सिस्टम द्वारा समर्थित होता है।

डिजाइनरों ने नीले के साथ एक काला रियर स्पिलर और टिंटेड रियर लाइट यूनिट भी स्थापित की हैं। इसके अलावा, "जी-ट्रोन" लेटरिंग फ्रंट दरवाजे और पीछे की खिड़की से ऊपर की तरफ बढ़ रहा है।

इन गाड़ियों के परफांरमेंस के बारे में बात की जाए तो इन्हें 410-एचपी हाइब्रिड जीटीआई प्रथम दशक के कांसेप्ट के साथ-साथ वार्षिक वॉर्टरसी जीटीआई मीटिंग में भी संशोधित किया गय़ा है।

ऑडी ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रॉन को पावर को 2.0-लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन से आता है जिसमें 168bhp और 270 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है। शो कार एस ट्रोनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मेल खाती है, लेकिन ऑडी मैनुअल के साथ-साथ अपने तीसरे जी-ट्रोन मॉडल को बेचेगी।

'जी-ट्रोन' मोनिक्कर का बिंदु गैस ईंधन के लिए टैंक हैं जो 1 9 किलो की भंडारण के लिए सक्षम है। इन टैंकों का एक विस्तृत निर्माण होता है क्योंकि उनकी आंतरिक परत गैस-अभेद्य पॉलियामाइड मैट्रिक्स से निर्मित होती है जबकि दूसरी मिश्रित परत में कार्बन फाइबर प्रबलित पॉलिमर (सीएफआरपी) और ग्लास फाइबर प्रबलित पॉलिमर (जीएफआरपी) शामिल हैं।

फिर एक तीसरी ग्लास फाइबर परत होती है जहां फाइबर ग्लास प्रबलित सामग्री को बांधने के लिए एपॉक्सी राल लगाया जाता है। ऑडी ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रोन की ईंधन दक्षता की कुंजी है, एस ट्रॉनिक-फिट मॉडल की जरूरत है 3.8 किलोग्राम गैस / 100 किमी जबकि पेट्रोल प्रदर्शन में यह 5.6 लीटर / 100 किमी का उपयोग करता है।

ए 5 स्पोर्टबैक जी-ट्रॉन, नई यूरोपीय ड्राइविंग साइकिल के अनुसार गैस पर पूरी तरह से चल रहे 500 किमी तक कवर कर सकता है। जब गैस का स्तर 0.6 किलोग्राम तक गिर जाता है, तो कार स्वत: ही पेट्रोल के संचालन में स्विच हो जाती है और इससे 450 किलोमीटर की एक अतिरिक्त सीमा को सक्षम बनाता है। इसका अर्थ है, जी-ट्रॉन पूरे टैंक से भरा हुआ लगभग 9 65 किलोमीटर की यात्रा कर सकता है।

सीएनजी और पेट्रोल के अलावा, जी-ट्रॉन भी ऑडी के ई-गैस से संगत है जो पानी और सीओ 2 से अक्षय ऊर्जा का उपयोग कर या भूजल और पौधे की कतरनों जैसे अवशिष्ट कार्बनिक पदार्थों का उपयोग करके उत्पन्न होती है।

Read more on #ऑडी #audi
English summary
Audi A5 Sportback G-Tron debuts with a special exterior finish. In case you don't understand Audi's nomenclature, we can tell you E-Torn stands for electrification, while G-Tron stands for gasification. The all-new A5 Sportback will also be available with a compressed natural gas powertrain just like the A3 Sportback and the A4 Avant.
Story first published: Saturday, May 27, 2017, 13:09 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos