अशोक लेलैंड को मिले 500 वेहिकल के आर्डर, कीमत 120 करोड़ रुपए

Written By:

भारत के अग्रणी ट्रक निर्माता अशोक लेलैंड ने 120 करोड़ रुपये के 500 पूरी तरह से निर्मित वाहनों के लिए एक आर्डर हासिल किया है। कंपनी का दावा है कि यह आदेश आईईजीआर (Intelligent Exhaust Gas Recirculation) तकनीक की वजह से संभव था जो कि अशोक लेलैंड द्वारा ही विकसित किया गया था।

वाहनों का यह आर्डर logistic company Rivigo दिया गया है। यह कम्पनी एक तकनीक-सक्षम लॉजिस्टिक्स कंपनी है जिसे 2014 में स्थापित किया गया था। नए ऑर्डर के साथ, रिवागो अपने बेड़े को 2700 वाहनों तक विस्तृत करने की कोशिश कर रहा है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
अशोक लेलैंड को मिले 500 वेहिकल के आर्डर, कीमत 120 करोड़ रुपए

आईईजीआर प्रौद्योगिकी के बारे में बोलते हुए, अशोक लेलैंड ने अप्रैल 2017 में बीएस -4 (बीएस 4) मानदंडों को पूरा करने के लिए इंजनों को 400 एचपी तक पेश किया।

अशोक लेलैंड को मिले 500 वेहिकल के आर्डर, कीमत 120 करोड़ रुपए

इस अवसर पर बोलते हुए अशोक लेलैंड के प्रेसिडेंट अनज कथुरिया ने कहा कि आज हमारे बीएस -4 आईईजीआर वाहन हमारे बीएस -3 श्रृंखला की तुलना में 10 प्रतिशत बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था को दे रहे हैं। यह हमारे सभी ग्राहकों को अपने कुल परिचालन लागत में 15 प्रतिशत तक सुधार के बेहतर मुनाफे की मुनादी करता है।

अशोक लेलैंड को मिले 500 वेहिकल के आर्डर, कीमत 120 करोड़ रुपए

उधर रिविगो के संस्थापक और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर दीपक गर्ग ने कहा कि इस नए आदेश के साथ रिगोला हमारे बेड़े का आकार 2700 से अधिक वाहनों तक बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि लॉजिस्टिक्स के लिए हम आईईजीआर को एक तकनीकी रुकावट के रूप में देखते हैं जबकि यह झूठ है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

अप्रैल में बीएस -4 के क्रियान्वयन से वाहन निर्माताओं ने उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। परिणाम स्वरूप हमें क्लीनर वाहनों और दक्षता में काफी सुधार देखने को मिल रहा है।

English summary
Ashok Leyland, one of India's leading truck manufacturer, has bagged an order for 500 fully built vehicles worth Rs 120 crore. The company claims that the order was possible because of the iEGR (Intelligent Exhaust Gas Recirculation) technology that was developed by Ashok Leyland itself.
Story first published: Saturday, August 12, 2017, 14:09 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark