आल-इलेक्ट्रिक सुपरकारों पर कार्य कर रहा है मैकलारेन, ये है योजना

Written By:

ब्रिटिश सुपरकार निर्माता मैकलारेन कथित तौर पर एक इलेक्ट्रिक सुपर कार पर काम कर रहा है। ऑटोकार की एक रिपोर्ट के मुताबिक मैकलारेन 675 एलटी के प्रदर्शन से मेल खाने वाली एक इलेक्ट्रिक कार पेश करेगा।

हालांकि मैकलारेन ने इस आल-इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है, लेकिन यह टॉप-द-रेंज अल्टिमेट सीरीज़ का हिस्सा होने की संभावना है।

आल-इलेक्ट्रिक सुपरकारों पर कार्य कर रहा है मैकलारेन

खबरों के मुताबिक मैकलारेन से बैटरी से संचालित सुपर कार पी 15 की शुरूआत और 2018 में शुरू होने वाले तीन सीटर्स बीपी 23 सेट के आने की उम्मीद है। शुरू में, मैकलेरन इलेक्ट्रिक कार के पांच एक्जाम्पल्स का निर्माण करेगा और फिर कार का मैकलारेन मालिकों द्वारा परीक्षण किया जाएगा।

आल-इलेक्ट्रिक सुपरकारों पर कार्य कर रहा है मैकलारेन

मैकलारेन का लक्ष्य 2022 तक अपनी कारों के आधा हिस्से को हाइब्रिड करना है। कंपनी ने अपने हाइब्रिड पी 1 सुपर कार के माध्यम से कुछ अनुभव हासिल किया है, और यह फॉर्मूला ई कारों के लिए पावरट्रेन की आपूर्ति भी कर रहा है।

आल-इलेक्ट्रिक सुपरकारों पर कार्य कर रहा है मैकलारेन

यह निश्चित रूप से नई इलेक्ट्रिक कार के विकास में मदद करेगा। 2018 से, मैकलारेन एप्लाइड टेक्नोलॉजीज से लैस एक नई बैटरी प्रदान करेगा जो एक ही शुल्क पर पूरी दौड़ को पूरा करने के लिए फॉर्मूला ई कारों को सक्षम करेगा। यह बैटरी पैक एक सुपरकार में फिट होगा।

आल-इलेक्ट्रिक सुपरकारों पर कार्य कर रहा है मैकलारेन

लेकिन, इसके पहले, मैकलारेन अपनी स्पोर्ट्स सीरीज और सुपर सीरीज के हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करेगा। हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी कम्पनी कई कार्य कर सकती है। कम्पनी का 570 हाईब्रिड एडिश 2020 में तो 720 का उत्तराधिकारी 2021 में शुरू होने की संभावना है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन भविष्य कहा जाता है। लिहाजा अब, मैकलारेन जैसे सुपरकार निर्माता भी इलेक्ट्रिक कारों के विकास पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रस्तावित कारों का भविष्य क्या होता है।

Read more on #mclaren
English summary
British supercar manufacturer McLaren is reportedly working on an electric supercar. Autocar reports that the automaker will introduce an electric car matching the performance of the 675LT.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos