स्पॉट हुई 2017 होंडा सिविक, फिर देगी इंडिया में धमाकेदार दस्तक

Written By:

नई 2017 होंडा सिविक को राजस्थान के टेपुकारा संयंत्र में देखा गया है। इस कार को परीक्षण के वास्ते बाहर लाया गया था। इसके पहले भी होंडा सिविक भारत में एक लोकप्रिय कार रह चुकी है और इसने कई पुरस्कार भी जीते हैं। कोई भी खरीददार इस कार के बारे में कोई शिकायत नहीं की। हालांकि होंडा को सिविक की एक समस्या यह थी कि यह प्रारंभिक सफलता के बाद पिट गई।

दरअसलर क्रॉसओवर और कॉम्पैक्ट एसयूवी में सख्त प्रतिस्पर्धा के कारण 2012 के बाद बिक्री में भारी गिरावट आई और इसे टोयोटा कोरोला और हुंडई अलंत्र जैसी कारों से टक्कर लेनी पड़ी। हालांकि यह इन कारों से ज्यादा बिकी।

इस परिघटना के बाद होंडा ने 2013 में सिविक पर प्लग खींचने का फैसला किया। बावजूद इसके सिविक की मांग और प्यार में बिल्कुल गिरावट नहीं आई। होंडा ने नए सिविक की लॉन्चिंग में लगातार प्रयास करती रही। हालांकि प्रयास नकारात्मक रहे, लेकिन होंडा कारखाने में इसका देखा जाना इसकी वापसी के शानदार संकेत हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने की शुरुआत में, एक सफेद होंडा सिविक की कुछ तस्वीरें सामने आईं। कहा जा रहा है कि यह तस्वीरें राजस्थान में होंडा की फैक्ट्री से चित्र हैं। हालांकि, बाद में कहा गया कि यह पाकिस्तान के लिए लेकिन बाद में स्पष्ट हुआ यह इंडिया के लिए ही है।

इस संदर्भ में होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ, योइचिरो उने का कहना है कि अब तक, हमने सिविक के बारे में कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं सुनाई है। मुझे लगता है कि मेरे पड़ोस में बहुत से लोग अब भी बहुत सारे प्यार के साथ पुराने सिविक को चलाते हैं अगर एक प्रतिस्थापन शुरू किया जाता है, तो वे ग्राहक भी इसे पसंद करेंगे।

इसके साथ, यह मानना ​​सुरक्षित है कि होंडा भारत में सिविक ब्रांच को पुन: लॉन्च करने पर काम कर रहा है। अटकलें हैं कि, नई सीविकी त्योहारी सीजन के दौरान भारत में लॉन्च की जाएगी, या दिल्ली में 2018 ऑटो एक्सपो में पहली बार शुरुआत होगी।

Drivespark की राय

होंडा सिविक के लिए भारत में प्रशंसक की संख्या कम नहीं हहै, और अगर यह मार्केट में आती है तो इस बात की पूरी संभावना है कि इसे लोगों का प्यार मिलेगा। स्पॉट हुई तस्वीरों में केवल यहां केवल पांच दरवाजों वाली हैचबैक को देखा गया है, नई 2017 होंडा सिविक (5 दरवाज़े के हैबबैक, 4-द्वार सेडान, कूप और टाइप-आर) के सभी चार अवतारों ने दुनिया भर में रेव की समीक्षा प्राप्त की है।

नोट- नीचे की तीनों तस्वीरें होंडा सीवी आर की है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
The 2017 Honda Civic has been spotted at Honda's factory in Tapukara, Rajasthan as per a report. The car was a left-hand-drive variant and was apparently imported only for testing purposes.
Story first published: Saturday, June 24, 2017, 16:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos