स्कोडा ने जारी किए कोडिएक SUV के स्केच, कार के प्रॉडक्‍शन वर्जन में दिखेगी स्‍कोडा सुपर्ब की झलक

Posted By:

स्कोडा ने अपनी आगामी एसयूवी कोडिएक के प्रॉडक्शन मॉडल को सामने लाया है। कंपनी ने इसका स्केच जारी किया है। इस स्केच से इस कार के डिज़ायन की काफ़ी जानकारी मिल जाती है। सितम्बर 2016 में पेश होने वाली इस कार को स्कोडा येती के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। इसका डिज़ायन विज़न-एस कॉन्सेप्ट से प्रेरित है। जबकि कार के प्रॉडक्शन वर्ज़न में स्कोडा सुपर्ब की भी झलक मिलेगी। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला फोर्ड एंडेवर और नई टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा। कोडिएक की लॉन्चिंग को नजदीक देखते हुए माना जा सकता है कि इसे जल्द ही आयोजित होने पेरिस मोटर शो में भी दिखाया जाएगा।

इस कार को फॉक्सवैगन टिग्वॉन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। विजन-एस कॉन्सेप्ट में इसे हाईब्रिड इंजन के साथ पेश किया गया है। स्कोडा कोडिएक में 1.4 लीटर के टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए हैं। इनमें एक फ्रंट एक्सल और दूसरी पीछे वाले एक्सल में लगी है। दोनों की संयुक्त ताकत 220 पीएस की है। संभावना है कार के प्रॉडक्शन वर्जन में स्कोडा सुपर्ब की तरह 2.0 लीटर का टीएसआई (पेट्रोल) और टीडीआई (डीज़ल) इंजन मिल सकता है। इसमें 4X4 फीचर भी मिलेगा।

डिज़ायन की बात करें तो इसके फ्रंट में स्कोडा की ग्रिल, साइड में स्लोपिंग रूफ के साथ रूफ रेल्स और पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। कॉन्सेप्ट वर्जन की लम्बाई 4.7 मीटर, चौड़ाई 1.91 मीटर और ऊंचाई 1.68 मीटर है। प्रॉडक्शन वर्ज़न के डायमेंशन भी यही रहने की संभावना है।

इंटीरियर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन विज़न-एस कॉन्सेप्ट पर बनी होने के कारण कहा जा सकता है कि कार में फ्रंट पैसेंजर के लिए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा हैडरेस्ट और डोर पेड में भी टचस्क्रीन फंक्शन पैनल मिलेंगे। उम्मीद जताई जा रही है 7-सीटर कोडिएक का इंटीरियर और फीचर्स स्कोडा सुपर्ब से मिलते-जुलते होंगे। इनमें पॉवर एडजेस्टबेल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, मल्टी जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी, सनरूफ और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #स्कोडा
English summary
Skoda has been planning to launch its biggest SUV yet, the Kodiaq for a while now and what you see here, could be the best look at the upcoming crossover SUV yet.
Story first published: Friday, June 17, 2016, 14:04 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos