रोल्स रॉयस की शानदार लग्ज़री कार 'डॉन' आ रही है 24 जून को भारत, 250 किमी/घंटा है टॉप स्पीड !

Posted By:

लग्ज़री कारों की बादशाह मानी जाने वाली कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस 24 जून को भारत में अपनी ख़ास पेशकश को उतारेगी। इस पेशकश का नाम है कन्वर्टेबल डॉन, यह एक सॉफ्ट टॉप (जिसकी छत को खोला जा सके) लग्ज़री कार है। इसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है।

1 : काफी शानदार हैं इसके लुक्‍स

1 : काफी शानदार हैं इसके लुक्‍स

रोल्ज रॉयस ने हाल में इसके एक मॉडल को भारत इंपोर्ट किया है। इसी वजह से यह कयास लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी जल्द ही भारत में भी लॉन्च हो सकती है। लुक्स के मामले में हर रोल्ज रॉयस की तरह डॉन भी शानदार है।

2 : इंजन

2 : इंजन

रोल्ज रॉयस डॉन में 6.6-लीटर का वी-12 इंजन लगा है। इस इंजन से अधिकतम 541पीएस तक की ताकत और 780एनएम तक टॉर्क जेनरेट हो सकता है।

3 : ये हैं कार के डायमेंशन

3 : ये हैं कार के डायमेंशन

डॉन की लंबाई 5285एमएम, चौड़ाई 1947एमएम, ऊंचाई 1502एमएम और वीलबेस 3112एमएम है। रोल्ज रॉयस की यह कार 2560 किलोग्राम वजनी है।

4 : यह है इसकी खासियत

4 : यह है इसकी खासियत

कार में सबसे अहम चीज है कि इसकी फैब्रिक रूफ, जो 22 सेकंड में खुल जाती है। कंपनी ने इस कार की रूफ को ‘कासकैडिंग वॉटरफॉल' डिजायन में बनाया है, जिससे यह कार के डिजायन के साथ अच्छी तरह घुल मिल जाती है।

5 : 250 किमी/घंटा है टॉप स्‍पीड

5 : 250 किमी/घंटा है टॉप स्‍पीड

डॉन के इंजन को 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार हासिल करने में इस कार को सिर्फ 5 सेकंड्स लगते हैं। गाड़ी की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है।

6 : शहर की सड़काें पर इतना है माइलेज

6 : शहर की सड़काें पर इतना है माइलेज

सिटी के अंदर यह कार लगभग 5 किलोमीटर/लीटर तक का माइलेज दे सकती है। वहीं हाइवे पर इसका माइलेज बढ़कर लगभग 10 किलोमीटर/लीटर तक हो जाता है।

7 : शानदार है इंटीरियर

7 : शानदार है इंटीरियर

कार का इंटीरियर भी काफी शानदार लगता है। कार की सीटें काफी कंफर्टेबल हैं और लंबी दूरी की यात्रा में भी थकान का अनुभव नहीं होने देतीं।

8 : रोल्‍स रॉयस की सबसे अलग कार

8 : रोल्‍स रॉयस की सबसे अलग कार

डॉन को रोल्स रॉयस ने पिछले साल सितंबर में दुनिया के सामने पेश किया था। यह सुपर लग्ज़री कार अब तक की रोल्स रॉयस कारों में सबसे अलग है।

9 : नारंगी शेड देता है लग्‍ज़ीरियस लुक

9 : नारंगी शेड देता है लग्‍ज़ीरियस लुक

कार की बॉडी को मिडनाइट सफायर ब्लू कलर दिया गया है। इसके इंटीरियर में औरेंज शेड का इस्तेमाल हुआ है। तस्वीरें देख कर आप डॉन की नफासत और लग्ज़री का अंदाजा लगा सकते हैं।

English summary
Rolls-Royce will be launching its latest luxury model the Dawn in the Indian market on June 24, 2016. The Dawn is a convertible model based on Rolls-Royce Wraith model. The British-based luxury car maker claims the Dawn to be the most silent convertible on Earth.
Story first published: Friday, June 17, 2016, 16:26 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos