मर्सिडीज-बेंज ने कस्‍टमर्स के लिए पहली बार किया अनूठी Luxe Drive का आयोजन

Posted By:

मर्सिडीज-बेंज ने कस्‍टमर्स को आकर्षित करने के मकसद से बेंगलुरू में पहली बार अनूठी ड्राइव का आयोजन किया। लग्‍ज़ ड्राइव नाम का यह आयोजन मुख्‍य रूप से मर्सिडीज़ कारों के मालिकों या उनके संभावित खरीदारों के लिए था ताकि वे मर्सिडीज के रियल लग्‍ज़री एक्‍सपीरियंस से वाकिफ़ हो सकें। इस मौके पर ड्राइवस्‍पार्क भी मौजूद रहा।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
मर्सिडीज-बेंज ने कस्‍टमर्स के लिए पहली बार किया अनूठी Luxe Drive का आयोजन

जर्मन कारमेकर कंपनी ने इस ड्राइव के लिए गौरी खान डिजायन्‍स और शेफ रितु डालमिया से करार किया था। इसे कस्‍टमर्स का भी भरपूर सहयोग मिला। इस इवेंट का आयोजन करने के पीछे एक ही वजह थी, कि लोगों को इस बात का अंदाज़ा लग सके कि मर्सिडीज़ कारें कितनी क्षमता वाली हैं।

इसके तहत म‍र्सिडीज़-बेंज ने कारों की क्षमता परखने के लिए तीन प्‍लेटफॉर्म बनाए थे। पहला था ट्विस्‍टी सेक्‍शन, जिसमें प्रोफेशनल ड्राइवर्स को सीएलए और जीएलए हैंडल्ड कारों को परखना था। इस दौरान उनके साथ मर्सिडीज़ कस्‍टमर्स को भी कार में बैठाया गया था ताक‍ि वे कार की परफॉर्मेंस से संतुष्‍ट हो सकें।

दूसरा प्‍लेटफॉर्म था जिसमें मर्सिडीज़ की एसयूवी कारों को परखा जाना था। इसमें मर्सिडीज की एसयूवी कारों का डेमो दिया जा रहा था। इसमें दिखाया गया कि मर्सिडीज की एसयूवी कठिन से कठिन रास्‍तों और ऊंचाइयों पर भी बेहतरीन परफाॅर्म करती है। इसके लिए कस्‍टमर्स ने मर्सिडीज की 4मैटिक ऑल व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम और हिल होल्‍ड सरीखे फीचर्स को सराहा।

फाइनल प्‍लेटफॉर्म कारों के ट्रैक्‍शन कंट्रोंल सिस्‍टम यानी टीसीएस, एक्‍सेलेरेान स्किड कंट्रोल यानी एएससी, ब्रेक असिस्‍ट और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम आदि फीचर्स को परखने का था। इसमें दिखाया गया कि किसी आपात स्थिति में मर्सिडीज की कार कैसे अंदर बैठे शख्‍स को बचाएगी और एक्सिडेंट को टाल सकेगी।

इसके साथ ही ये भी कुछ प्रमुख झलकियां रहीं -

  • फूड एंड ड्रिंक्‍स
  • मर्सिडीज बेंज मर्कैंडाइज़
  • इंडोर गोल्‍फ कोर्स

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Story first published: Monday, May 16, 2016, 18:16 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark

X