मारूति सुजुकी बलेनो प्रीमियम हैचबैक है बहुत 'स्पेशल कार', 6 से 8 महीने तक और करिए इंतज़ार

Posted By:

मारूति सुजुकी की बलेनो प्रीमियम हैचबैक को उम्मीद से भी अधिक बेहतरीन रेस्पॉन्स मिला है। जापानी निर्माता कंपनी ने बलेनो की 75 हज़ार से भी ज़्यादा कारें बेचने में सफलता पाई है। प्रीमियम हैचबैक बलेनो के लिए वेटिंग पीरियड 6 से 8 महीने तक बढ़ा दिया गया है।

कस्टमर्स के लिए वेटिंग पीरियड घटाने के लिए, मारूति सुजुकी ने बलेनो के प्रॉडक्शन में इजाफा किया है। इस जापानी निर्माता कंपनी को भारतीय बाज़ार में अभी भी 45 हज़ार बलेनो कस्टमर्स को देनी हैं।

दरअसल, अबतक 1 लाख से भी ज्यादा लोग बलेनो खरीदने के लिए आवेदन कर चुके हैं।

बलेनो को मारूति के नेक्सा शोरूम्स के ज़रिए भारत में बेचा जा रहा है। मारूति सुजुकी ने बलेनो प्रीमियम हैचबैक को भारत में अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया था। एक अनुमान के अनुसार, बलेनो की हर महीने तकरीबन 10 हज़ार कारें बिकती हैं।

मारूति सुजुकी बलेनो में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन लगा है। दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किए गए हैं। पेट्रोल इंजन में 4 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का भी आॅप्शन दिया गया है।

मारूति सुजुकी बलेनो के बेस वैरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत है 2 लाख 29 हज़ार रुपए। मारूति सुजुकी भारत में जल्द ही बलेनो आरएस को भी लॉन्च कर सकती है।

बलेनो आरएस में नया 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा। यह इंजन 110 बीएचपी की ताकत और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा।

Read more on #maruti suzuki
English summary
Maruti Suzuki has witnessed an overwhelming response for the Baleno premium hatchback. The Japanese manufacturer has now managed to deliver 75,000 units of the Baleno. The waiting period for the premium hatchback has also increased to roughly six to eight months.
Story first published: Friday, July 29, 2016, 12:59 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos