हुंडई की आई20 प्रीमियम हैचबैक ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, छुआ 1 मिलियन की बिक्री का आंकड़ा

Posted By:

साउथ कोरियन कारमेकर कंपनी हुंडई ने अपनी प्रीमियम हैचबैक आई20 की लॉन्च से लेकर अबतक पूरे विश्वभर में 10 लाख कारें बेच चुकी है। हुंडई का दावा है कि आई20 भारत की सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने वाली कार है, इसने कुल 34 अवॉर्ड जीते हैं।

Hyundai i20 को 2008 में लॉन्च किया गया था और तब से अबतक इस कार की परफॉर्मेंस लगातार बेहतरीन रही है। लॉन्च के बाद से हुंडई इसके तीन मॉडल निकाल चुकी है। ये हैं आई20, आई20 एलाइट और आई20 एक्टिव।

हुंडई की इस उपलब्धि पर बोलते हुए हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ वाइके कू ने कहा कि, "इस ऐतिहासिक मुकाम तक पहुंच पाने के पीछे हुंडई आई20 की ताकत और इसकी ग्लोबल अपील है। इसकी स्पोर्टी डिज़ायन, स्मूद फंक्शनिंग और क्लासी परफॉर्मेंस के चलते यह लोगों के दिलों पर राज कर रही है।"

उन्होंने कहा कि हम अतिउत्साहित हैं कि, "आई20 मॉडल्स ने 1 मिलियन 'मील का पत्थर' छुआ है और लोगों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। हुंडई एक मॉडर्न प्रीमियम ब्रांड है जो कि क्वॉलिटी, इनोवेशन के साथ ही पैसे की कीमत देने वाली कारें बनाती है। साथ ही इसकी कारों की स्टायल, परफॉर्मेंस के लोग हमेशा से ही मुरीद रहे हैं। हुंडई बदलते बाज़ार के अनुरूप खुद को ढालते हुए खरीदारों की जरूरतों और अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करती रहेगी।"

Hyundai i20 की मारूति बलेनो, होंडा जैज़ और फिएट पुंटो से भारतीय आॅटो बाजार में टक्कर होती है।

Read more on #hyundai
English summary
South Korean carmaker Hyundai has sold 1 million units of the i20 premium hatchback globally since its launch. Hyundai claims that the i20 is the most awarded car in India, winning as many as 34 awards since its launch.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos